मोनू मानेसर को नूंह पुलिस ने हिरासत में लिया, पूछताछ के बाद राजस्थान पुलिस को सौंपेगी

मोनू मानेसर को नूंह पुलिस ने हिरासत में लिया, पूछताछ के बाद राजस्थान पुलिस को सौंपेगी

भिवानी। हरियाणा के भिवानी में नासिर-जुनैद मॉब लिंचिंग कांड के सिलसिले में मोनू मानेसर को मंगलवार को हिरासत में लिया गया है। नूंह के सीआईए स्टाफ ने उसे गांव मानेसर की मार्केट से पकड़ा है। मोनू मानेसर के खिलाफ हरियाणा में भी फरवरी, 2023 में एक केस दर्ज किया गया था।

सीआईए स्टाफ की पकड़ में आये मोनू मानेसर पर भिवानी में राजस्थान के नासिर-जुनैद हत्याकांड में शामिल होने का आरोप है। इसे लेकर काफी समय से मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस पूछताछ के लिए बुला रही थी। वह पिछले 8 महीने से वहां पर जाने से बच रहा था। पुलिस ने कई बार मोनू मानेसर को नोटिस भी दिए, लेकिन वे राजस्थान पुलिस के पास नहीं गया।

नूंह पुलिस ने 28 जुलाई को आईटी एक्ट के तहत उसके खिलाफ एक केस दर्ज किया था, लेकिन यह केस सार्वजनिक नहीं हो पाया। मंगलवार को नूंह पुलिस ने मोनू मानेसर को उस समय हिरासत में लिया, जब वह मानेसर में ही एक पंचायत में भाग लेने गया था। मोनू को हिरासत में लेने के बाद स्थानीय पुलिस ने राजस्थान पुलिस को सूचित कर दिया है। मोनू मानेसर को हिरासत में लिए जाने के बाद नूंह के भीष्म मंदिर में उसके समर्थन में पंचायत बुलाई गई। पुलिस को इनपुट मिले हैं कि पंचायत के लिए जुटने वाली भीड़ उग्र होकर थाने पर हमला करके मोनू मानेसर को छुड़वाने का प्रयास कर सकती है।

इस मामले में भी राजस्थान पुलिस को थी तलाश

हरियाणा के भिवानी में 16 फरवरी, 2023 को बोलेरो गाड़ी में दो जली हुई लाशें मिलीं थीं। जांच में पता चला था कि ये लाशें राजस्थान के गोपालगढ़ के जुनैद और नासिर की हैं। इन हत्याओं में मोनू मानेसर उर्फ मोहित यादव का नाम भी सामने आया। इसके बाद राजस्थान के भरतपुर थाना में मोनू मानेसर सहित अन्य लोगों पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करने की खबरें आई। पुलिस इस केस में फरार 8 आरोपियों की फोटो भी जारी कर चुकी है।

Tags

Next Story