श्योपुर: दिसंबर से पहले लंबित अपराधों का हर हाल में करें निराकरण: डॉ.रायसिंह नरवरिया

श्योपुर: दिसंबर से पहले लंबित अपराधों का हर हाल में करें निराकरण: डॉ.रायसिंह नरवरिया
जिले के थाना प्रभारियों की एक क्राइम बैठक शनिवार को पुलिस कंट्रोलरूम में आयोजित हुई। क्राइम बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ. राय सिंह नरवरिया ने सभी थाना प्रभारियों से दो टूक शब्दों में कह दिया कि अब सभी लोग लंबित अपराधों के निराकरण में लग जाए और दिसंबर के पहले सप्ताह तक सभी लंबित अपराधों का हर हाल में निराकरण करें। अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहे। दिसंबर के दूसरे सप्ताह में फिर से क्राइम बैठक आयोजित करके लंबित अपराधों के निराकरण की समीक्षा की जाएगी।

श्योपुर । जिले के थाना प्रभारियों की एक क्राइम बैठक शनिवार को पुलिस कंट्रोलरूम में आयोजित हुई। क्राइम बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ. राय सिंह नरवरिया ने सभी थाना प्रभारियों से दो टूक शब्दों में कह दिया कि अब सभी लोग लंबित अपराधों के निराकरण में लग जाए और दिसंबर के पहले सप्ताह तक सभी लंबित अपराधों का हर हाल में निराकरण करें। अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहे। दिसंबर के दूसरे सप्ताह में फिर से क्राइम बैठक आयोजित करके लंबित अपराधों के निराकरण की समीक्षा की जाएगी।

पुलिस कंट्रोलरूम में सुबह 11 बजे से शुरू हुई क्राइम बैठक दोपहर 02:30 बजे तक चली। क्राइम बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ. नरवरिया ने सभी थाना प्रभारियों को चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने पर सबको बधाई दी और चुनाव के दौरान थाना स्तर पर की गई कार्रवाईयों की समीक्षा की। इसके बाद थानेवार अपराधों की समीक्षा करते हुए थाना प्रभारियों से लंबित अपराधों की स्थिति जानी। वहीं अपराध नियंत्रण को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

पुलिस अधीक्षक डॉ. नरवरिया ने लंबित अपराधों की समीक्षा करते हुए कहा कि साल का अंतिम महीना दिसंबर शुरू होने वाला है। दिसंबर के अंत तक सभी थानों में दर्ज अपराधों का निराकरण होना चाहिए। इसलिए लंबित अपराध, मर्ग, चालान और शिकायतों का दिसंबर के पहले सप्ताह तक हर हाल में निराकरण करें। इस काम में सभी थाना प्रभारी अपने स्टाफ के साथ लग जाए। क्योंकि दिसंबर के दूसरे सप्ताह में फिर से क्राइम बैठक आयोजित करके लंबित अपराधों के निराकरण की समीक्षा की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने चेतावनी देते हुए कहा कि समीक्षा के दौरान जिस थाने की कार्रवाई फिसड्डी मिलेगी, उस थाने के थाना प्रभारी सहित अन्य स्टाफ के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

थाने पहुंचने वाले फरियादी की गंभीरता से सुने फरियाद: क्राइम बैठक में पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि थाना क्षेत्र में किसी भी कीमत पर गैर कानूनी काम धंधे न चलने दिए जाए। अवैध नशा कारोबार के खिलाफ कार्रवाई जारी रखी जाए। साथ ही थाने पहुंचने वाले हर फरियादी की फरियाद को गंभीरता से सुना जाए और उस तत्परता से कार्रवाई की जाए। इस मामले में किसी तरह की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। क्राइम बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतेन्द्र सिंह तोमर, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्योपुर राजीव कुमार गुप्ता, बडौदा प्रवीण अष्ठाना, विजयपुर अतुल सिंह, कोतवाली नगर निरीक्षक योगेन्द्र सिंह जादौन सहित सभी थाना प्रभारियों के प्रभारी और संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे।

Tags

Next Story