लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुसलमानों को सदस्य बनाने के लिए भाजपा ने झोंकी ताकत, पांच लाख की आमद का लक्ष्य

उत्तर प्रदेश में मुसलमानों को सदस्य बनाने के लिए भाजपा ने झोंकी ताकत, पांच लाख की आमद का लक्ष्य
5 लाख सदस्य बनाने के लक्ष्य के संधान के लिए संगठन महामंत्री ने रवाना किया रथ। लोकसभा के बाद अब नजर उपचुनाव और 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर।

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी ने आम जनता में अपनी पैठ और रूठो को मनाने के लिए सदस्यता अभियान की शुरुआत कर दी है। इसके लिए सांसद से लेकर विधायक, मंत्री, पार्टी पदाधिकारी समेत सभी को सदस्य बनाने का टारगेट दिया गया है। बीजेपी आगामी उपचुनाव और 2027 विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए बड़ी संख्या में मुसलमानों को अपने पाले में लाने की कोशिश में जुटी है।

इसी के चलते यूपी अल्पसंख्यक मोर्चा ने 5 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। इसी क्रम में अल्पसंख्यक मोर्चे के सदस्यता महाअभियान के सदस्यता रथ वीडियो वैन को रवाना कर दिया गया है। मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर बासित अली ने बताया कि इस रथ के जरिए हम वीडियो चला कर अल्पसंख्यक समाज के 5 लाख सदस्य बनाने का काम करेंगे। प्रदेश महामंत्री गोविन्द नारायण शुक्ल, अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, अभिषेक कौशिक सहित कई अन्य पार्टी पदाधिकारी व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


दरअसल, पीएम मोदी के सदस्यता ग्रहण करने के बाद बीजेपी सदस्यता अभियान का देशव्यापी आगाज कर दिया गया है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देश के प्रधान सेवक को पार्टी की सदस्यता दिलाई है। जिसके बाद यूपी समेत अन्य राज्यों में सदस्यता अभियान शुरू कर दिया गया है। यूपी बीजेपी के पदाधिकारी सदस्यता अभियान में जुटे हुए हैं। यूपी अल्पसंख्यक मोर्चे के सदस्यता रथ वीडियो वैन को प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने रविवार को लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में झंडा दिखाकर रवाना कर दिया है।

इस मौके पर संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि कोई घर ना छूटे, कोई वर्ग न बचे। सभी कार्यकर्ता मनोयोग से सदस्यता अभियान को मिलकर सफल बनाए। उन्होंने कहा कि केवल सदस्यता दिलाना हमारा लक्ष्य ना रहे, बल्कि बीजेपी की विचारधारा के साथ लोगों को जोड़कर परिवार को बढ़ाना है। धर्मपाल ने कहा कि आज के विरोधी कल हमारा मतदाता बने। कल का मतदाता परसों हमारा सदस्य और परसों का सदस्य हमारा सक्रिय कार्यकर्ता बने। इस तरह हम सभी को काम कर सदस्यता अभियान को गति देनी है। उन्होंने कहा कि सेवा और समर्पण भाजपा का मूल मंत्र है। हम राजनीति समाज और देश को मजबूत बनाने के लिए करते है।

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष कुंवर बासित अली ने बताया कि ये सदस्यता रथ प्रदेश भर के सभी क्षेत्र में हर एक जिले में जाएगा। जहां बीजेपी के विकास कार्यों को लोगों को बताने और आमजन को बीजेपी से जोड़ने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि इस महा अभियान में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा का अहम रोल है। इस रथ के जरिए हम वीडियो चला कर अल्पसंख्यक समाज के 5 लाख सदस्य बनाने का काम करेंगे। बासित अली ने कहा कि आगामी दिनों में प्रदेश की जिन 10 विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं, उन सीटों पर इस रथ के माध्यम से हम ज्यादा से ज्यादा अपने लोगों को जोड़ने का काम करेंगे।

इस दौरान यूपी बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष बासित अली ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस ने बीजेपी से मुसलमानों को डराने का काम किया है। हम इस अभियान के जरिये उस डर को दूर करने का काम करेंगे। सपा का मुस्लिम प्रेम एक धोखा है। बासित अली ने कहा कि गरीब मुसलमान व तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं बहनों के सम्मान की रक्षा मोदी सरकार में हुई है।

इस मौके पर अभियान के प्रदेश प्रमुख एवं प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला, अभिषेक कौशिक, मोर्चा सदस्यता प्रमुख जहीर अब्बास जैदी, मोर्चा सदस्यता सह-प्रमुख कमरुद्दीन जुगनू, नईम, असरार अहमद, गयासुद्दीन कुरैशी, आरिफ अहमद एवं अल्पसंख्यक मोर्चे के विभिन्न सम्मानित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Tags

Next Story