हरदोई की दिशा बैठक: पब्लिक को 'बिलबिलाने' वाले बिलों को लेकर महकमे पर ख़फ़ा हुए सांसद जयप्रकाश और अशोक रावत

पब्लिक को बिलबिलाने वाले बिलों को लेकर महकमे पर ख़फ़ा हुए सांसद जयप्रकाश और अशोक रावत

हरदोई। सदर सांसद जयप्रकाश की अध्यक्षता और मिश्रिख सांसद अशोक रावत की सह अध्यक्षता में हुई दिशा की बैठक में बिजली बिलों में गड़बड़ी दूर करने और घरों के ऊपर से निकले बिजली तारों को हटाने के निर्देश दिए गए। जिलाधीश एमपी सिंह ने इस पर कहा, ऐसे स्थानों की विधानसभा वार सूची तैयार कर घरों के ऊपर से गुजरे तारों को व्यवस्थित करें। मिश्रिख सांसद ने निर्वाचन क्षेत्र के मुनौरापुर (जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष अशोक सिंह का गांव) में ख़राब बिजली खम्भों को बदलने की कार्यवाही तेजी से करने का निर्देश दिया। जिलाधीश मंगला प्रसाद सिंह ने कहा, प्रधान के प्रमाण पत्र बिना कोई भुगतान नहीं किया जायेगा।

विवेकानंद सभागार में जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक में विधायक बालामऊ रामपाल वर्मा, विधायक सांडी प्रभाष कुमार, विधायक संडीला अलका सिंह अर्कवंशी, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरूरानी, अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, सांडी विधायक प्रतिनिधि गौरव ठाकुर उपस्थित रहे।

दिशा बैठक में अधीक्षण अभियंता (विद्युत) रमेश चंद्रा ने विभाग की स्थिति की जानकारी दी। डीएम एमपी सिंह ने बिजली विभाग की विजिलेंस विंग की एक वर्ष में की कार्रवाई की सूची बनाने को कहा। सांसद अशोक रावत ने री-वैम्प योजना की बैठकों के बारे में पूछा और जल्द एक बैठक कराने का निर्देश दिया। उन्होंने संसदीय क्षेत्र के मुनौरापुर गांव में बिजली के खराब खंभो को बदलने की दिशा में हुई कार्रवाई पूछी और जल्दी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। सांसद ने एक वर्ष से कार्रवाई नहीं होने पर अधिशाषी अभियंता और अवर अभियंता की जवाबदेही तय करने को कहा।

सिंचाई विभाग की समीक्षा में सांसद जय प्रकाश ने कहा, जर्ज़र नहर पटरी की मरम्मत का कार्य जल्द कराया जाए। नलकूप विभाग की समीक्षा में सभी नलकूपों का सत्यापन कराने को कहा। लघु सिंचाई विभाग को बोरिंग योजना का व्यापक प्रचार प्रसार कराने का निर्देश दिया। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में सांसद ने अस्पतालों में सफाई व्यवस्था बेहतर रखने को बोला। जय प्रकाश ने पाली सामुदायिक केंद्र पर महिला डॉक्टर की तैनाती का निर्देश भी दिया और कहा, डॉक्टरों की तैनाती तार्किक बनाई जाए। बेसिक शिक्षा विभाग को जर्ज़र भवनों को ध्वस्त करने को कहा। स्कूलों से आ रही बर्तन खरीद में झोलझाल पर कठोर कार्रवाई का सदर सांसद ने निर्देश दिया। जल निगम ग्रामीण को कड़ी हिदायत के साथ कहा, परियोजना पूरी होने के बाद सड़कों की तत्काल मरम्मत कराए।

जिलाधीश मंगला प्रसाद सिंह ने बताया, प्रधान के प्रमाण पत्र के बिना कोई भुगतान नहीं होगा। लोक निर्माण विभाग की समीक्षा में दोनों सांसद ने सड़कों के निर्माण में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने को कहा। पूर्व में निर्मित तीन सड़कों की गुणवत्ता की जाँच एक टीम से कराने को कहा। सेतु निगम को निर्देश दिए, लोनखरा-कुचिला संपर्क सेतु में देरी के लिए जवाबदेही तय की जाये। एनएचएआई को लखनऊ चुंगी से पिहानी चुंगी तक की सड़क लोक निर्माण विभाग को हस्तान्तरित करने के निर्देश दिए। सदर सांसद ने सदर नगर पालिका में जलभराव थामने की कार्ययोजना बनाने का निर्देश अधिशाषी अधिकारी को दिया। कहा, नघेटा और धर्मशाला रोड का निर्माण जल्द कराया जाए।

संडीला में अवैध खनन पर प्रभावी रोक लगे : मिश्रिख सांसद अशोक रावत ने खनन विभाग को निर्देश दिया, संडीला क्षेत्र में अवैध खनन के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें। कहा, इस ओर डीएम एमपी सिंह को एसडीएम संडीला की अध्यक्षता में जाँच कमेटी गठित करने को कहा। यही नहीं, सांसद ने संडीला नगर पालिका में प्लाटिंग की भी जांच का निर्देश दिया

...और सीवीओ का दिल हुआ गार्डन गार्डन : सदर सांसद जयप्रकाश और मिश्रिख सांसद अशोक रावत सहित उपस्थित जन प्रतिनिधियों ने जब पशुपालन विभाग की विशेष कर सराहना की, तो मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ.अशोक कुमार सिंह के चेहरे की रौनक बढ़ गई। इससे पहले सीवीओ डॉ.सिंह ने पशुपालन विभाग पूरा ब्यौरा रखा। बताया, सीमित संसाधनों और स्टाफ के बाद भी अस्थाई गौशालाओं में संरक्षित गौवंश की देखरेख का सिस्टम क्या बनाया है।

Tags

Next Story