हरदोई: आरआर कॉलेज के क्षत्रिय समागम में कांग्रेस जिलाध्यक्ष आशीष सिंह ने जम के उधेड़ी ’अपनों’ की ही बखिया…

आरआर कॉलेज के क्षत्रिय समागम में कांग्रेस जिलाध्यक्ष आशीष सिंह ने जम के उधेड़ी ’अपनों’ की ही बखिया…
'कमी ही है, जो चार घोड़े पर व्यापार करने आए 70 बरस से राज कर रहे'

हरदोई। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की हरदोई यूनिट का समागम आरआर कॉलेज में हुआ। कांग्रेस जिलाध्यक्ष का जब नम्बर आया तो उन्होंने खरी खरी सुनाई। कहा, हम राम, राणा, शिवाजी की परम्परा से आते हैं, तो जयचंद की परम्परा से आने वाले भी हमारे ही बीच हैं। पहले तो आयोजन पर निशाना साधा। कहा, पहले के दो चार आयोजनों में आया, बाद में एक पार्टी का एजेंडा चलने लगा। लगा, एजेंडा मुक्त है तो फिर आ गए।

सवाल उछाला, शासन करने वाली कौम शासित हो जाए तो कमी किसकी है। बीस साल में क्षत्रिय समागम का पंडाल छोटा होता गया, कमी किसकी? हर विधानसभा क्षेत्र में 50 से 70 हजार की तादाद क्षत्रिय की, फिर भी चार छह आठ हजार वालों की देहरी का गुलाम बनाया, कमी किसकी? कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने अपील की, हर क्षत्रिय एक गाय अवश्य पाले। गौधन से परिवार में सभी की बुद्धि और वाणी पवित्र होगी।

कहा, हम मर्यादा पुरुषोत्तम की परंपरा के वाहक हैं और समाज के पीड़ित शोषित की रक्षा और संरक्षण के लिए अतीत में खड़े थे, वर्तमान में खड़े हैं और आगे भी खड़े रहेंगे। बोले, हम जमानत जब्त नेता जरूर हैं, पर हौसला जब्त नहीं, अन्याय का सदा प्रतिकार किया है और करते रहेंगे। संचालन राजीव सिंह ने किया। शोभना सिंह ने समाज की महिलाओं और बच्चियों से शिक्षा से जुड़ने की अपील की। कहा, शिक्षित होकर अपने पैरों पर खड़ी हो सकती हैं। आत्मनिर्भर और स्वावलंबी महिलाओं का हर जगह सम्मान होता है। समागम में पूर्व मंत्री स्वाति सिंह और बादशाह सिंह नहीं पहुंचे। महासभा की राष्ट्रीय पदाधिकारी कीर्ति सिंह भी नहीं दिखीं। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष इंजीनियर टीपी सिंह ने की।

Tags

Next Story