हरदोई: चोरी की रपट लिखने के लिए टड़ियावां पुलिस को चाहिए भैंस का आधार कार्ड

चोरी की रपट लिखने के लिए टड़ियावां पुलिस को चाहिए भैंस का आधार कार्ड

हरदोई। हरदोई पुलिस की कारसाजी के किस्से तो बहुतेरे हैं, लेकिन अब तो वह विक्टिम से खिलवाड़ भी कर रही है। एक बंदे की भैंस खूंटे से चोर खोल ले गए। हैरान परेशान बंदा पहले गांव की पुलिस चौकी पहुंचा तो वहां दरख्वास्त ही नहीं ली गई। वह थाने पहुंचा तो खाकी ने उससे भैंस का आधार कार्ड और पहचान पत्र लाने को बोल दिया। दुखी दिल उसे पुलिस दफ्तर ले आया और उसने थाना पुलिस की कारस्तानी पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन को थमा दी। उन्होंने जांच सर्किल ऑफिसर को दी है।

पुलिस की ये करतूत टड़ियावां थाने की है। हरिहरपुर गांव के रंजीत की भैंस 20 अक्तूबर की रात चोर टीन शेड के नीचे से खोल ले गए। सुबह भैंस को ठौर से गायब देख रंजीत ने पहले गांव में ही इधर उधर खोज की। वह दरख्वास्त लेकर हरिहरपुर पुलिस चौकी पहुंचा, लेकिन चौकी पुलिस ने उसे भगा दिया। रंजीत फरियाद लेकर टड़ियावां थाने पहुंचा, तो वहां गजब ही कर दिया रपट मुंशी ने। उसने रंजीत से भैंस के आधार कार्ड की कॉपी और पहचान पत्र लाने को कहा और प्रार्थना पत्र वापस थमा दिया।

भैंस चोरी की रपट नहीं लिखे जाने और टड़ियावां पुलिस की अजब गजब कार्यशैली की रंजीत ने अलग से दरख्वास्त तैयार की और पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के सामने पेश हो गया। दरख्वास्त देकर राम कहानी सुनाई रंजीत ने। एसपी जादौन ने टड़ियावां पुलिस की इस हरकत को संजीदगी से लिया और मामले की पड़ताल की जिम्मेदारी सीओ हरियावां की फिक्स कर दी।

Tags

Next Story