हरदोई:: कनिष्क हत्याकांड: 25 हजार इनामी राजवीर अरेस्ट

कनिष्क हत्याकांड: 25 हजार इनामी राजवीर अरेस्ट
07 आरोपी जेल पहुंचे, सूत्रधार रामू महावत बचा...

सिटी के बहुचर्चित वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मेहरोत्रा के 07वें गुनाहगार को पुलिस ने गुरुवार/शुक्रवार दरमियानी रात चेकिंग के दौरान धर लिया। पुलिस के मुताबिक मुखबिर की खबर पर कनिष्क मर्डर केस में फरार अभियुक्त राजवीर को तत्यौरा बेहटी रोड पर घेरा गया। उसने भागने की नीयत से पुलिस बल पर फायर कर दिया। इस दौरान गिरने से राजवीर चुटहिल हुआ और पकड़ा गया।

एडिशनल (पूर्वी) नृपेंद्र कुमार ने बताया, 25 हजार के इनामी राजवीर से 315 बोर तमंचा, एक ज़िंदा और एक खोखा कारतूस बरामद हुआ है। उसे जेल भेजा गया है। एक और वांछित अभियुक्त 25 हजार के इनामी रामू महावत को जल्दी ही गिरफ्तार किया जाएगा। सीनियर लॉयर कनिष्क की 30 जुलाई की शाम सिनेमा रोड स्थित आवास के चैम्बर में कनपटी उड़ा कर हत्या कर दी गई थी। राजवीर घटना के समय बाहर बाइक के पास खड़ा था। अब सूत्रधार रामू महावत पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। रामू ही मास्टर माइंड आदित्य भान सिंह और शूटर रामसेवक लल्ला के बीच बातचीत की मुख्य कड़ी है। राजवीर पर शाहाबाद थाने में दो मामले दर्ज हैं।

कनिष्क मर्डर केस में मास्टर माइंड के साथ सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह बीरे यादव, कारोबारी शिखर गुप्ता व नृपेंद्र त्रिपाठी और हत्या के दौरान चैम्बर में मौजूद रहे नीरज और बाद में शूटर रामसेवक लल्ला को जेल भेजा जा चुका है। अधिवक्ता संघ अभियुक्तों की मांग को लेकर 28 अगस्त तक हड़ताल पर है। ऐसे में कनिष्क हत्याकांड के सूत्रधार रामू महावत को भी पुलिस कभी भी किसी चिन्हित लोकेशन पर मुठभेड़ में धर सकती है।

Tags

Next Story