सीनियर काउंसिल कनिष्क मर्डर केस: वकील कनिष्क की कनपटी उड़ाने वाले लल्ला को किया लंगड़ा…

सीनियर काउंसिल कनिष्क मर्डर केस: वकील कनिष्क की कनपटी उड़ाने वाले लल्ला को किया लंगड़ा…
25 हजार का इनामी शूटर चेकिंग में लगा हाथ, भागा, फायर किया, खाई टांग पर गोली। 4 केस रजिस्टर हैं रामसेवक उर्फ लल्ला पर, 2 कोतवाली सिटी, 1-1 मिश्रिख और काकोरी थाने में, 30 तारीख को सरे शाम 7:45 बजे सीनियर क्रिमिनल काउंसिल कनिष्क मेहरोत्रा की चैम्बर में की थी हत्या।

हरदोई। सिटी के बहुचर्चित कनिष्क मेहरोत्रा की कनपटी उड़ा कर हत्या करने वाला रामसेवक लल्ला शुक्रवार देर रात पुलिस के हाथ लग गया। एसपी नीरज जादौन के मुताबिक सिटी और टड़ियावां पुलिस के साथ स्वॉट और एसओजी की चेकिंग के दौरान लल्ला भागा, पीछा करने पर पुलिस दल पर फायर कर दिया, बचाव में जवाब दिया गया, एक कांस्टेबल भी जख्मी हुआ है। कहा, फरार रामू महावत और राजवीर पर भी 25 हजार रुपए का इनाम है, जल्दी ही इन दोनों को भी पकड़ा जाएगा।

30 जुलाई की शाम सिटी जाने माने वकील कनिष्क मेहरोत्रा की हत्या से दहल गई थी। लेकिन, खाकी की दुश्वारी तब बढ़ी जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मानसून सत्र के अन्तिम दिन कनिष्क हत्याकांड में सीधे समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष (अब प्रदेश सचिव) वीरेंद्र सिंह बीरे का नाम जोड़ दिया।

इसके बाद पुलिस पर वारदात जल्दी खोलने के साथ मुलजिमों की धरपकड़ का दबाव बढ़ गया था। वारदात खुली तो बीरे यादव के साथ मास्टरमाइंड के तौर पर आदित्यभान सिंह, सिटी के बड़े ठेकेदारों शिखर गुप्ता और नृपेंद्र त्रिपाठी का नाम सामने आया। इन चारों के साथ कनिष्क की हत्या के वक्त चैम्बर में मौजूद रहे नीरज को जेल भेजा जा चुका है। अब हत्याकांड का सूत्रधार रामू महावत और बाइक चलाने वाला राजवीर फरार हैं।


लल्ला पुत्र गोकरण जोगीपुर तत्यौरा को मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराए जाने के दौरान नीरज जादौन ने उससे पूछताछ की। पुलिस अधीक्षक के अनुसार लल्ला के पास से घटना में इस्तेमाल की गई बाइक और कंट्रीमेड एक तमंचा मिला है। मुठभेड़ में कांस्टेबल चंद्रशेखर इंजर्ड हुआ है। जादौन ने कहा, इलाज के बाद लल्ला का डिटेल इंटेरोगेशन होगा और फरार रामू महावत एवं राजवीर को जल्दी अरेस्ट किया जाएगा।

Tags

Next Story