शाहजहांपुर: आखिर गिरफ्त में आया भोले-भाले लोगों को 'चूना' लगाने वाला सिंडिकेट…

आखिर गिरफ्त में आया भोले-भाले लोगों को चूना लगाने वाला सिंडिकेट…
1.55 करोड़ रुपये की ठगी, 32 फर्जी बैंक अकाउंट, 10 साइबर ठग गिरफ्तार। साइबर ठगों के सिंडिकेट का खुलासा : अलग-अलग बैंकों की 32 पासबुक बरामद।

शाहजहांपुर। पुलिस और साइबर सेल ने साइबर ठगों के सिंडिकेट का खुलासा किया है। पुलिस ने रविवार को 10 साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया. यह गिरोह लोगों को डिजिटल अरेस्ट करके उनको डरा धमकाकर अब तक करोड़ों रुपयों की ठगी कर चुका है। पुलिस को पकड़े गए साइबर ठगों के पास से 1.55 करोड़ रुपये की ठगी के लेनदेन के सबूत मिले हैं।

एसपी सिटी संजय कुमार ने कहा कि पकड़े गए साइबर ठगों का नेटवर्क देश के 14 राज्यों में फैला हुआ था। पुलिस साइबर ठगों के फर्जी अकाउंट के रिकॉर्ड खंगाल रही है। पुलिस को सूचना मिली थी कि जिले में साइबर ठगों का गैंग सक्रिय है. ये फोन कॉल के जरिए लोगों को डिजिटल अरेस्ट करके, धमकाकर और लालच देकर और अपने जाल में फंसते हैं और उनसे ठगी कर रहे हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम ने 10 साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार किए गए 10 ठगों के पास से अलग-अलग बैंकों की 32 पासबुक, 10 चेक बुक, 10 एटीएम कार्ड और कई पैन कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद हुए। पूछताछ में साइबर ठगों ने बताया कि बिहार और बंगाल में इन्होंने 200 से ज्यादा फर्जी बैंक खाते खोल रखे हैं। पुलिस को 32 बैंक खातों से 1.55 करोड़ रुपये की डिटेल्स मिली हैं।

एसपी सिटी संजय कुमार ने कहा कि 200 फर्जी बैंक खातों में अब तक करोड़ों रुपयों का लेनदेन हुआ है। यह लोग भोले भाले लोगों के आधार कार्ड और दस्तावेज हासिल करके उनके नाम से बैंक खाता खुलवाते थे। उन्हीं के नाम से फर्जी सिम खरीद कर बिहार और बंगाल में बैठे अपने दूसरे साथियों को भेज देते थे। वहां से यह लोग साइबर ठगी कर रहे थे। इस मामले में पूछताछ और जांच जारी है।

Tags

Next Story