Porsche Car Price: पुणे में जिस कार से हुआ था सड़क हादसा उस कार की है इतनी कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

जर्मन ऑटोमोबाइल मार्की पोर्श की स्थापना 1931 में फर्डिनेंड पोर्श ने की थी। स्टटगार्ट में मुख्यालय, वोक्सवैगन समूह के स्वामित्व वाला ब्रांड एसयूवी, सेडान और स्पोर्ट्स कारों का निर्माण करता है। मगर वहीं भारत के अंदर इस कार कंपनी की स्थापना 2004 में हुई थी।

Porsche Cars: दुनिया में सबसे महंगी कारों की श्रेणी में आने वाली कार (Porsche Cars) इस वक्त चर्चा में है। क्योंकि इसी कार से बीती रविवार की रात एक नाबालिग ने दो बाइक सावारों को कुचल दिया जिसके बाद दोनों युवकों की मौत हो गई। मामला कोर्ट पहुंचा है। कोर्ट ने नाबालिग को जमानत भी दे दी है और वो इस शर्त पर की वो लड़का नाबालिग है। इसके बाद सोशल मीडिया पर कोर्ट के जजमेंट पर सवाल खड़े होने लगे की क्या इस देश में किसी के जान की कोई कीमत नहीं है। सजा सबको बराबर ही मिलनी चाहिए चाहे वो बालिग हो या फिर नाबालिग तो चलिए आपको बताते हैं कि जिस कार से ये हादसा हुआ है, उसकी कीमत क्या है।

पोर्शे कार के सबसे सस्ते मॉडल मैकन की कीमत 88.06 लाख रुपये से शुरू होती है और सबसे महंगे मॉडल, 911 की कीमत 1.86 करोड़ रुपये से शुरू होती है। पोर्श भारत में 9 कार मॉडल पेश करती है, जिसमें एसयूवी श्रेणी में 3 कारें, सेडान श्रेणी में 2 कारें, कूप श्रेणी में 3 कारें, स्टेशन वैगन श्रेणी में 1 कार शामिल है।

कब हुई थी इस कार कंपनी की स्थापना

जर्मन ऑटोमोबाइल मार्की पोर्श की स्थापना 1931 में फर्डिनेंड पोर्श ने की थी। स्टटगार्ट में मुख्यालय, वोक्सवैगन समूह के स्वामित्व वाला ब्रांड एसयूवी, सेडान और स्पोर्ट्स कारों का निर्माण करता है। मगर वहीं भारत के अंदर इस कार कंपनी की स्थापना 2004 में हुई थी। पोर्शे वर्तमान में सीबीयू मार्ग के माध्यम से भारतीय बाजार के लिए अपने कार की श्रृंखला का आयात करती है। वर्तमान मॉडल रेंज में मैकन, केयेन, 718, 911 और पनामेरा शामिल हैं। उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इस रेंज में Taycan और Cayenne Coupe को भी शामिल कर सकती है। पोर्शे इंडिया के आठ शोरूम अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, गुरुग्राम, हैदराबाद, कोच्चि, कोलकाता और मुंबई सहित क्षेत्रों में स्थित हैं। पोर्श ने 2019 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में अपना पहला पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मॉडल पेश किया, जिसे टायकन के नाम से जाना जाता है। यह मॉडल टर्बो और टर्बो एस सहित दो वेरिएंट में उपलब्ध है। इस मॉडल के 2019 के अंत तक भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है।

भारत में पोर्श कारों की मूल्य सूची (मई 2024)।

पोर्शे कार की कीमत रुपये से शुरू होती है। 88.06 लाख रुपये तक जाती है। 1.86 करोड़ (औसत एक्स-शोरूम)। शीर्ष 5 लोकप्रिय पॉर्श कारों की कीमतें इस प्रकार हैं: पॉर्श 911 कीमत रुपये है। पोर्शे मैकन की कीमत 1.86 करोड़ रुपये है। 88.06 लाख, पोर्शे कायेन की कीमत 88.06 लाख रुपये है। पोर्शे 718 की कीमत 1.36 करोड़ रुपये है। 1.48 करोड़ और पोर्शे पैनामेरा की कीमत 1.48 करोड़ रुपये है। 1.68 करोड़ है।

Tags

Next Story