Muharram Procession In Ujjain: उज्जैन में मुहर्रम की भीड़ हुई बेकाबू, पुलिस का लाठी चार्च, जानिए पूरा मामला...

Muharram Procession In Ujjain: उज्जैन में मुहर्रम की भीड़ हुई बेकाबू, पुलिस का लाठी चार्च, जानिए पूरा मामला...
राजगढ़ और खंडवा जिले में फहराया गया फिलिस्‍तीनी झंडा...

Muharram Procession In Ujjain: भोपाल : मध्य प्रदेश के उज्जैन में बुधवार देर शाम मुहर्रम जुलूस में मची अफरा-तफरी में छह लोग घायल होने की खबर सामने आयी है। खबर के अनुसार मुहर्रम जुलूस के दौरान बड़े साहब (प्रतीकात्मक घोड़ा) की झांकी लेकर चल रहे लोग संतुलन खो बैठे और गिर गए। उन पर धार्मिक झांकी भी गिर गई जिसके कारण यह अफरा-तफरी मची इसके बाद घोड़ा एक तरफ झुक गया और जुलूस के पीछे से आ रही भीड़ घबराहट में एक-दूसरे पर गिर गई।

इस घटना में कुल 6 लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। जानकारी के अनुसार, बुधवार रात उज्जैन शहर में मुहर्रम जुलूस में बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल हुए थे। जुलूस कमरी मार्ग से गीता कॉलोनी की ओर जा रहा था। जैसे ही यह खजूर वाली मस्जिद के पास पहुंचा, सामने एक युवक, जो अपने कंधे पर प्रतीकात्मक घोड़ा लिए हुए था, अपना संतुलन खो बैठा और गिर गया। इससे अन्य लोगों का भी संतुलन बिगड़ गया और प्रतीकात्मक घोड़ा एक तरफ झुक गया।

पुलिस ने गिरे हुए घोड़े के नीचे फंसे लोगों को बचाने की कोशिश की थी, लेकिन भीड़ आगे बढ़ती रही, इस अफरातफरी में 3 पुलिसकर्मी सड़क किनारे लगे बैरिकेड से टकरा गए। जैसे-जैसे भीड़ बढ़ती गई, स्थिति और भी अराजक होती गई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज (लाठीचार्ज) करना पड़ा। जब भीड़ का आगे बढ़ना रुका, तब फंसे हुए लोगों को सुरक्षित निकाला जा सका।

राजगढ़ और खंडवा जिले में फहराया गया फिलिस्‍तीनी झंडा

खबरों के अनुसार राजगढ़ और खंडवा जिले से मोहर्रम जुलूस के दौरान हैरान करने वाले वीडियो भी सामने आए हैं। दोनों ही जिलों में जुलूस में शामिल दो युवकों ने फिलिस्तीनी झंडा लहराया। जिसके फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

अब इस घटना को लेकर राजनीति तेज हो गई है। हिंदुवादी संगठन और बजरंग दल ने इस घटना पर कड़ी आपत्ति जताते हुए पुलिस में शिकायत की है।

Tags

Next Story