श्री शिव महापुराण कथा सुनने उमड़ेंगे हजारों भक्त

श्री शिव महापुराण कथा सुनने उमड़ेंगे हजारों भक्त
श्री वनखण्डेश्वर धाम में 22 जुलाई को श्री शिव महापुराण कथा का शुभारंभ

मैनपुरी। पावन श्रावण मास में नगर भगवान शिवमय होने जा रहा है, हजारों की संख्या में भक्त एक साथ एकत्र होकर श्री शिवमहापुराण कथा को सुनेंगे। नगर के समीपवर्ती खरपरी स्थित श्री वनखण्डेश्वर धाम में श्री शिवमहापुराण कथा के आयोजन को लेकर तैयारियां तेजी से चल रही है।

श्री शिवमहापुराण कथा आयोजन समिति द्वारा खरपरी के श्री वनखण्डेश्वर धाम में 22 जुलाई से 28 जुलाई तक विश्व विख्यात कथा व्यास पं0 प्रदीप मिश्रा सिहोर वालो के श्रीमुख से श्री शिव महापुराण कथा का रसपान भक्त कर सकेंगे। कथा का अपराह्न 2 बजे से सायं 5 बजे तक चलेगी। 21 जुलाई को कलश यात्रा निकलेगी।

कथा आयोजन समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अशोक सिंह चैहान एवं कथा संयोजक व ब्लाॅक प्रमुख मनेश सिंह चैहान ने बताया कि कथा की तैयारियां आयोजन समिति के द्वारा तेजी से चल रही है। आयोजन को लेकर समिति का गठन कर जिम्मेदारियां सौंपी जा चुकी है।

उन्होंने बताया कि कथा सुनने के लिए 2 लाख से अधिक भक्तों की भीड़ जुटने की संभावना है। कथा स्थल पर 600 से अधिक सेवादान अपनी सेवाऐं देंगे। करीब 45 बीघा से अधिक जगह में जर्मन वाटर प्रूफ टेंट लगाया गया है। जहां 2 लाख श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। श्री शिव महापुराण कथा आयोजन समिति के ओर से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई मंत्रियों, नेताओं और अधिकारियों में कथा में आने का आमंत्रण दिया गया है।

Next Story