जमीन के लिए आगरा के गढ़ी कालिया गांव में खूनी संघर्ष, बाप के साथ दो भाई को कुल्हाड़ी से काट डाला

जमीन के लिए आगरा के गढ़ी कालिया गांव में खूनी संघर्ष, बाप के साथ दो भाई को कुल्हाड़ी से काट डाला
-डेढ़ बीघा जमीन को लेकर 5 भाई आपस में भिड़े

आगरा। जमीनी विवाद में बड़े भाई ने अपने 2 छोटे भाइयों को कुल्हाड़ी से काट डाला। बीच-बचाव के लिए आए पिता पर भी हमला कर घायल कर दिया। उन्हें नाजुक हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान पिता की भी मौत हो गई। वारदात के बाद पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह मौके पर पहुंचे। हत्यारोपी 3 भाई मौके से फरार हैं।

घटना गढ़ी कालिया गांव की है। यहां राजेंद्र सिंह की पुस्तैनी जमीन है। उनके 5 बेटे सोम प्रकाश (48), कलुआ (44), भानु (40), हेम प्रकाश (35), हरवीर गीत (30) है। राजेंद्र बेटे ओम प्रकाश के साथ मथुरा में रहते थे। सोम प्रकाश और हेम प्रकाश मथुरा में रहकर जॉब करते थे। मंगलवार को दोनों गांव आए हुए थे। गांव में रहने वाले 3 बेटे जमीन का बंटवारा चाहते थे। इसको लेकर घर में विवाद होता था। मंगलवार सुबह भी घर में जमीन के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही थी। आरोप है कि इसी बीच बड़े भाई कलुआ ने डंडा निकाल लिया। उसने अपने छोटे भाइयों ओम प्रकाश और हेम प्रकाश के सिर पर वार किए। इसके बाद वो दौड़कर अंदर कमरे में गया और कुल्हाड़ी निकाल लाया। उसने दोनों पर कुल्हाड़ी से वार किए। जिससे दोनों लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़े। हमले में कलुआ का साथ दो भाइयों ने भी दिया।

इसी बीच पिता राजेंद्र सिंह, भाइयों के बीच हो रहे झगड़े को शांत कराने के लिए कलुआ को समझाने लगे। आरोप है कि पिता पर भी उसने हमला कर दिया। इसमें वह घायल हो गए। उन्हें ैछ मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया। कुछ देर बाद राजेंद्र की भी मौत हो गई। गांव के लोग भी शोर सुनकर इकट्ठा हो गए। हमला करने वाले 3 भाई वहां से भाग निकले। गांव वालों ने बताया, राजेंद्र के पास 12 बीघा पैतृक जमीन थी , जिसे उसने अपने बेटों में बांट दिया था। राजेंद्र ने ढाई बीघा जमीन अलग से खरीदी थी। इस जमीन में से 1 बीघा जमीन बड़े बेटे ओम प्रकाश के नाम कर दी थी। बाकी जमीन का कुछ दिन पहले सौदा कर दिया था। आरोपी बेटे चाहते थे कि उस जमीन में भी बराबर का बंटवारा हो, इसको लेकर विवाद चल रहा था। मंगलवार को घर में पंचायत हो रही थी। गांव वालों ने बताया कि कलुआ दबंग किस्म का है। वह गांव से सब से झगड़ता रहता है।

Next Story