Ayodhya News: अयोध्या में बड़ा धर्मांतरण कांड उजागर, आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

अयोध्या में बड़ा धर्मांतरण कांड उजागर, आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार…
ईसाई पादरियों पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

अयोध्या। रामनगरी अयोध्या में बड़े स्तर पर अवैध धर्मांतरण का मामला उजागर हुआ है। बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के नुबाबा बैदरा गांव में जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में ईसाई पादरियों और उनके साथियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। पुलिस ने आरोपी तीनो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़ितों के अनुसार, धर्म परिवर्तन के लिए मना करने पर ईसाई पादरियों और उनके साथियों ने लोगों के साथ मारपीट की। इस घटना के बाद पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। पुलिस को सूचना मिलते ही 40 से अधिक लोगों को पूछताछ के लिए कोतवाली बुलाया गया, जिसमें महिलाएं, पुरुष और बच्चे भी शामिल थे।

कमरे में चल रहा था अवैध धर्मांतरण का खेल

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक कमरे की तलाशी ली, जहां अवैध धर्मांतरण का खेल चल रहा था। कमरे से भारी मात्रा में ईसाई धर्म से संबंधित पुस्तकें और सामग्रियां बरामद हुई हैं, जिनका उपयोग धर्म परिवर्तन के लिए किया जा रहा था। पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। सोमवार को बीकापुर पुलिस ने आरोपी मोतीलाल पासवान,मीरा कुमारी,दिलीप कुमार को धार्मिक पुस्तकों सहित विभिन्न सामानों के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

बजरंग दल की सक्रियता के बाद हुई कार्रवाई

इस मामले में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की सक्रियता भी सामने आई है। जब बजरंग दल ने इस घटना की जानकारी ली और पुलिस को सूचित किया, तब जाकर पुलिस ने सख्त कदम उठाए और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

Tags

Next Story