AYODHYA RAM MANDIR PRAN-PRATISTHA: क्या फिर से होगी राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा, जाने पूरा मामला

AYODHYA RAM MANDIR PRAN-PRATISTHA: क्या फिर से होगी राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा, जाने पूरा मामला
जगदगुरु शंकराचार्य का बड़ा बयान, कहा राम मंदिर की फिर से करेंगे प्राण प्रतिष्ठा

AYODHYA RAM MANDIR PRAN-PRATISTHA: अलवर। अपने बयानों और व्यक्तित्व को लेकर हमेशा खबरों की सुर्खियों में रहने वाले जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती एक फिर चर्चा में हैं उन्होंने एक ऐसा बयान दे दिया है कि जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में इसकी चर्चा होनी शुरू हो गई है।

दरअसल, जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की प्रतिष्ठा दोबारा की जाएगी, जनवरी में जो राम मंदिर की प्राण- प्रतिष्ठा की गई थी वो एक राजनीतिक इवेंट था। ज्योतिष पीठाधीश्वर ने यह बात बुधवार को अलवर में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि धर्म शास्त्रों में कहीं नहीं लिखा है कि अधूरे मंदिर की प्रतिष्ठा की जाए।

उन्होंने आगे कहा कि अभी 30 फीसदी निर्माण कार्य हुआ है, ऐसे में प्रतिष्ठा नहीं की जानी चाहिए थी। उन्होंने कहा, कभी धर्म शास्त्रों के दुश्मन मत बनो। जब किसी का उद्देश्य पूरा नहीं होता, तो उसके दुष्परिणाम भी सामने आएंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हिंदुत्व के चेहरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीतिक हिन्दुत्व की बात तो कोई भी कर सकता है, लेकिन सच्चा हिंदू वही है, जो राजनीति से पहले हिंदू की बात करे।

राम मंदिर मामले पर विरोध के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमेशा सच का विरोध होता है। हमें इस मामले में गालियां भी सुननी पड़ीं। लाखों लोगों ने गालियां दीं, लेकिन अंत में लोग हमारे साथ हुए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी राम मंदिर का कोई मामला अदालत में नहीं लड़ा। वे गो प्रतिष्ठा संकल्प यात्रा के तहत दो दिवसीय यात्रा पर मंगलवार को अलवर आए थे।

Tags

Next Story