Woman Praising PM Modi CM Yogi: अयोध्या की इस महिला को पीएम मोदी- योगी की तारीफ़ पड़ी महंगी, शौहर ने शरीर पर दाल फेंककर बोला तलाक

अयोध्या की इस महिला को पीएम मोदी- योगी की तारीफ़ पड़ी महंगी, शौहर ने शरीर पर दाल फेंककर बोला तलाक
पत्नी ने पीएम और सीएम योगी की तारीफ़ की जिसके बाद शौहर अरशद को गुस्सा आया और उसने पत्नी के शरीर पर दाल फेंका और तलाक तलाक तलाक कह दिया।

Woman Praising PM Modi CM Yogi: बहराइच। यूपी के बहराइच में सीएम योगी और पीएम मोदी की तारीफ करना एक महिला को भारी पड़ गया। क्योंकि उसने शहर के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की थी। इससे गुस्साए शौहर ने तीन तलाक दे दिया, इसके साथ पत्नी ने अपने पति पर पीटने और उस पर “गर्म दाल” फेंकने का भी आरोप लगाया गया है।

अरशद नाम के इस व्यक्ति पर उसकी पत्नी मरियम ने यह भी आरोप लगाया है कि जिस दिन उस व्यक्ति ने तीन तलाक़ कहा, उस दिन उसके परिवार ने उसका गला घोंटने की कोशिश की गई। अरशद के अलावा, इस मामले में परिवार के सात सदस्यों का भी नाम है। 22 अगस्त, 2017 को भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने तीन तलाक़ की प्रथा को असंवैधानिक घोषित कर दिया। तीन तलाक़ का मतलब है शादी से आज़ादी,जहाँ आदमी सिर्फ़ तीन बार 'तलाक' शब्द बोलकर अपनी शादी खत्म कर लेता है।

एक साल पहले हुई थी शादी

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो क्लिप में बहराइच की रहने वाली महिला ने आरोप लगाया है कि उसकी शादी 13 दिसंबर 2023 को अरशद से हुई थी। "मेरे पिता ने दोनों पक्षों की सहमति से और अपनी हैसियत से ज़्यादा खर्च करके मेरी शादी करवाई थी।""शादी के बाद जब मैं शहर में घूमने गई तो मुझे अयोध्या धाम की सड़कें, वहां का सौंदर्यीकरण, विकास और माहौल बहुत पसंद आया। इस पर मैंने अपने पति के सामने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ़ की। इससे अरशद नाराज हो गया और उसने उसे बहराइच में उसके मायके भेज दिया।

एक झटके में तलाक- तलाक- तलाक

जरवल रोड पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) बृजराज प्रसाद ने कहा कि कुछ रिश्तेदारों के हस्तक्षेप के बाद मरियम अपने पति के साथ रहने के लिए अयोध्या लौट आई थी, इसके बाद अरशद ने फिर से मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को गालियाँ दीं और “तलाक, तलाक, तलाक” कहकर उसे तीन तलाक दे दिया,मरियम ने यह भी आरोप लगाया कि जिस दिन उसने उसे तीन तलाक दिया, उस दिन उसके पति ने उसे पीटा और उसकी सास, छोटी ननद और देवरों ने उसका गला घोंटने की कोशिश की। बहराइच में मरियम की शिकायत के आधार पर अरशद समेत परिवार के आठ लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। मारपीट, गाली-गलौज, धमकी और दहेज निषेध अधिनियम तथा मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Tags

Next Story