सीएम योगी की छवि ख़राब करने वाली AI जेनरेटेड वीडियो सोशल मीडिया पर हो रही वायरल, जांच में जुटी साइबर सेल

सीएम योगी की छवि ख़राब करने वाली AI जेनरेटेड वीडियो सोशल मीडिया पर हो रही वायरल, जांच में जुटी साइबर सेल
सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी सारे वीडियो ऐसे सामने आएं है जिसमें किसी बड़े नेता या बड़ी पर्सनालिटी की छवि ख़राब करने की कोशिश की जा रही हो।

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी वीडियो सामने आई है, जिसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की छवि ख़राब करने की कोशिश की गई है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो पूरी तरह से AI जेनरेटेड है। यह वीडियो यूट्यूब और एक्स के माध्यम से फैलाई जा रही है। मामले पर एक्शन लेते हुए हजरतगंज थाने की पलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, और पूरी तरह से जांच में जुटी हुई है। इस वीडियो की शिकायत धर्मपाल सिंह ने की थी। उन्होंने कहा कि वायरल डांस वीडियो में गाने पर सीएम योगी की तस्वीर लगाकर इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक फैलाया जा रहा है। और यह वीडियो पूरी तरह से एडिट की हुई है।


धर्मपाल सिंह ने क्या कहा

आपको बता दें कि धर्मपाल सिंह बीजेपी युवा मोर्चा के पूर्व सदस्य है। वे खुद को सीएम योगी का फैन बताते हैं। उन्होंने कहा कि ये वीडियो उन्होंने यूट्यूब पर देखी थी। और अगर सीएम योगी के साथ कुछ गलत काम होगा तो मै ये बर्दाश्त नहीं कर पाउँगा। इस वीडियो के वायरल होने से पूरे प्रदेश के लोगों में नाराजगी है। लोगों की भावनाएं आहात हुई हैं। इसीलिए उन्होंने पुलिस के सामने इस वीडियो को लेकर शिकायत दर्ज की है।

जांच में जुटा साइबर सेल

धर्मपाल सिंह ने इस बात का भी खुलासा किया है कि यह वीडियो किस नाम के व्यक्ति ने एडिट की है। और उसी ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड भी की है। उन्होंने पुलिस से ये मांग भी की है कि जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार किया जाये। हजरतगंज पुलिस ने सीएम योगी से जुड़े इस मामले पर संज्ञान लेते हुए BNS की धारा 352, 353(2) और धारा 67 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। हजरतगंज एसएचओ का इस पूरे मामले को लेकर कहना है कि मामला साइबर सेल तक भेज दिया गया है। वो पूरी बात की जाँच में लगी हुई है। साथ ही पुलिस भी अपना काम कर रही है।

Tags

Next Story