Lucknow Police Custody Death: मोहित पांडे के परिवार से मिले CM योगी, दोषियों पर कार्रवाई और 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का दिया आश्वासन

मोहित पांडे के परिवार से मिले CM योगी, दोषियों पर कार्रवाई और 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का दिया आश्वासन

Lucknow Police Custody Death

Lucknow Police Custody Death : लखनऊ। पुलिस हिरासत में मोहित पांडे की मौत का मामला उत्तरप्रदेश में गरमाया हुआ है। मोहित पांडे के परिवार से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मुलाकात की है। सीएम योगी ने दोषियों पर कार्रवाई और 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया है।

जानकारी के अनुसार सीएम योगी से मुलाकात करके मोहित पांडे की मां और पत्नी फूंट - फूंट कर रोने लगी। सीएम योगी ने उन्हें ढांढस बंधाते हुए कहा कि, दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों के अनुसार, सीएम योगी ने मोहित पांडे के बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी भी सरकार द्वारा उठाए जाने का आश्वासन दिया है।

लखनऊ के चिनहट थाना में एक युवक की मौत के बाद माहौल गरमाया हुआ है। पुलिस कस्टडी में युवक की मौत का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में यह देखा जा सकता है कि, थाने के लॉकअप में अन्य आरोपियों के साथ बंद युवक जमीन पर लेता हुआ था और उसकी हालत खराब थी। लॉकअप में मौजूद अन्य आरोपी इस व्यक्ति की मदद करते दिखाई दे रहे थे।

पुलिस कस्टोडी मे जिसकी मौत हुई उसका नाम मोहित पांडे है। पुलिस कस्टडी में मोहित पांडे की मौत के मामले में इंस्पेक्टर समेत 4 पर मुक़दमा दर्ज हुआ था। सीसीटीवी फुटेज जो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल है वह घटना को लेकर सच की दास्तां बयां कर रहा है। लॉकअप में एक युवक दूसरे युवक की पीठ दबाता दिखाई दे रहा है। एक युवक लॉकअप से बाहर की ओर देखकर इशारा कर रहा है। सीसीटीवी में देखा जा सकता है कि, लॉकअप में बन्द लोग मदद मांग रहे है।

SHO विभूतिखंड सुनील कुमार सिंह कर रहे हैं जांच :

चिनहट थाने में दर्ज मुक़दमे की विवेचना SHO विभूतिखंड सुनील कुमार सिंह द्वारा की जा रही है। चिनहट थाने पहुचे इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह ने लॉकअप का मुआयना किया था।

लड़ाई- झगड़े को लेकर पुलिस ने किया था गिरफ्तार :

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को लड़ाई - झगड़े को लेकर पुलिस ने दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया था l परिजनों ने आरोप लगाया कि पूछताछ को लेकर पुलिस ने दोनों भाइयों के साथ मारपीट की थी l घरवालों ने यह भी कहा कि मोहित के शरीर पर मारपीट के गंभीर चोट के निशान भी थे l उन्होंने यह भी कहा कि रात में जब हम जेल में मिलने गए थे तब हमे मिलने नहीं दिया गया l पीएम रिपोर्ट में भी मोहित पांडे के शरीर पर चोट के निशान की पुष्टि हुई है।

Tags

Next Story