UP NEWS: सावधान आ गया भेंड़िया! रात में बंदूक लेकर सो रहे लोग, अब तक 8 लोगों की मौत

सावधान आ गया भेंड़िया! रात में बंदूक लेकर सो रहे लोग, अब तक 8 लोगों की मौत

UP NEWS: बहराइच। यूपी के बहराइच में बीते 50 दिनों से खूनखार जानवर भेड़ियों का आतंक बढ़ता जा रहा है। बहराइच के गांवों में रहने वाले लोग डरे हुए हैं क्योंकि पिछले 50 दिनों में भेड़ियों के हमलों ने 8 बच्चों की जान ले ली है और कई अन्य को घायल कर दिया है। वन अधिकारियों द्वारा तीन भेड़ियों को पकड़ने के प्रयासों के बावजूद, हमले जारी हैं। एक भेड़िया मझरा भटोली गांव में एक किसान की 8 वर्षीय बेटी मुस्कान को उठा ले गया। जब भेड़िया घर में घुसा तो मुस्कान सो रही थी।

अगले दिन उसका शव एक किलोमीटर दूर मिला। अधिकारी भेड़िये का पता लगाने के लिए इलाके की तलाशी ले रहे हैं। दुधवा टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर ललित वर्मा ने कहा, "भेड़िया-मानव संघर्ष अस्थायी है और घाघरा नदी में बाढ़ के कारण हुआ है। वे आम तौर पर जंगल के किनारे रहते हैं और अपने सामान्य आवासों में जलभराव के कारण इन क्षेत्रों में चले गए हैं।

स्थानीय वन विभाग और पुलिस के साथ हमारे कर्मचारी निवासियों को शाम और सुबह के समय अपने बच्चों को घर के अंदर रखने और यह सुनिश्चित करने के लिए शिक्षित कर रहे हैं कि वे अकेले खेतों में न जाएं। एक और कारण यह है कि कई परिवार गरीब हैं और कुछ घरों में दरवाजे नहीं हैं। हरदी पुलिस स्टेशन के एसएचओ एसके सिंह ने कहा, "सभी प्रभावित गांवों में तनाव है। भेड़ियों के हमले बहुत बार होते हैं और एक मामले में तो भेड़िये ने एक बच्चे को उसके पिता से छीनने की कोशिश की। कई बार भीड़ को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है।

Tags

Next Story