मीडियाकर्मी के साथ हुई मारपीट का वीडियो हुआ वायरल, बढ़नी के पत्रकारों ने की घटना की कड़ी निंदा

मीडियाकर्मी के साथ हुई मारपीट का वीडियो हुआ वायरल, बढ़नी के पत्रकारों ने की घटना की कड़ी निंदा
खबरों की कवरेज के दौरान कोविड-19 के संक्रमण का लगातार खतरा बना ही रहता ऐसे में बीते रविवार को जनपद के डुमरियागंज के बेवा स्थित सीएचसी पर एल-2 हॉस्पिटल के उद्घाटन हेतु पहुंचे स्थानीय विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह और उपजिलाधिकारी डुमरियागंज त्रिभुवन प्रसाद की मौजूदगी में कवरेज करने गये भारत समाचार के संवाददाता अमीन फारूकी के साथ कुछ अज्ञात लोगों ने मारपीट शुरू कर दिया।

सिद्धार्थनगर: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के जानलेवा माहौल में पत्रकारों का जोख़िम बढ़ता ही जा रहा है। खबरों की कवरेज के दौरान कोविड-19 के संक्रमण का लगातार खतरा बना ही रहता ऐसे में बीते रविवार को जनपद के डुमरियागंज के बेवा स्थित सीएचसी पर एल-2 हॉस्पिटल के उद्घाटन हेतु पहुंचे स्थानीय विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह और उपजिलाधिकारी डुमरियागंज त्रिभुवन प्रसाद की मौजूदगी में कवरेज करने गये भारत समाचार के संवाददाता अमीन फारूकी के साथ कुछ अज्ञात लोगों ने मारपीट शुरू कर दिया।

इस घटना वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसमें आरोप है कि ये मारपीट एसडीएम के इशारे पर हुई है। उपजिलाधिकारी त्रिभुवन प्रसाद तेजतर्रार कार्यशैली के लिए जाने जाते है जिनको स्थानीय विधायक का वरदहस्त प्राप्त है। दबीजुबान में स्थानीय लोगो का कहना है कि विधायक के लोगों ने ही संवाददाता अमीन फारुकी को पीटा है।

इस घटना की भर्त्सना जनपद के विभिन्न मीडिया संगठन जैसे आल प्रेस एन्ड राइटर्स एसोसिएशन, इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन व युवा पत्रकार प्रेस क्लब द्वारा लगातार किया जा रहा है। भारत समाचार के डुमरियागंज स्थित संवाददाता अमीन फ़ारूक़ी के साथ की गई मारपीट की इस घटना की भर्त्सना हेतु बढ़नी कस्बे के पत्रकारों द्वारा सोमवार को पीडब्ल्यूडी के निरीक्षण भवन परिसर में मीटिंग की गई जिसमे उपस्थित सभी पत्रकारों ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे शासन-प्रशासन के इशारे पर हुई घटना बताया।

बैठक में पत्रकारों को संबोधित करते युवा राष्ट्रीय सहारा के ब्यूरोचीफ वरिष्ठ पत्रकार अजय प्राप्त गुप्त ने इस घटना को दमनकारी नीति की संज्ञा दी। आल प्रेस एन्ड राइटर्स एसोसिएशन (अपवा) के जिलाध्यक्ष विकास सिंह 'हाड़ा' ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर घटना में संलिप्त दोषियों के विरुद्ध सुसंगत करवाई की मांग करने की बात कही। बैठक में उपस्थित पत्रकार मनोहर प्रसाद, ननन्दलाल आजाद, चंदालाल, पवन यादव व डॉ राजन ने घटना की निंदा करते हुए रणनीति बनाकर विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई।

Tags

Next Story