मोबाइल आज के दौर में हमारे जीवन का अहम हिस्सा है, मोबाइल पर हम दिन रात कुछ न कुछ सर्च करते हैं।
कन्वर्सेशन मीडिया प्लेटफॉर्म बॉबल एआई की रिसर्च में करीब 8.5 करोड़ पुरुषों और महिलाओं का शोध किया गया
एक शोध में भारतीय पुरुषों और महिलाओं के इंटरनेट पर सर्चिंग ट्रेंड को लेकर कई खुलासे हुए है।
भारतीय पुरुष मोबाइल पर गेमिंग ऐप्स सबसे ज्यादा इस्तेमाल करना पसंद करते हैं।
रिपोर्ट के अनुसार महिलाएं मोबाइल पर फूड और मैसेजिंग के विषय में सबसे ज्यादा सर्च करती हैं।
रिसर्च के मुताबिक मोबाइल फोन पर मात्र 6.1 फीसद महिलाएं गेमिंग ऐप्स का इस्तेमाल करती हैं।
महिलाएं पेमेंट एप पुरुषों की अपेक्षा कम इस्तेमाल करती है। उनकी हिस्सेदारी 11.3 फीसद है।
पुरुषों की तुलना में फूड ऐप इस्तेमाल में महिलाओं की हिस्सेदारी 23.5 फीसद अधिक है।
वीडियो ऐप के मामले में महिलाओं की हिस्सेदारी करीब 21.7 फीसद है।