Kolkata Doctor Murder Case: कोलकाता डॉक्टर की हत्या का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, दर्ज हुई तीन याचिकाओं पर कल होगी सुनवाई

कोलकाता डॉक्टर की हत्या का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, दर्ज हुई तीन याचिकाओं पर कल होगी सुनवाई
कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुई घटना अब हाईकोर्ट तक पहुँच गई है। इस मामले को लेकर तीन याचिकाएं दाखिल की गई है, जिनको लेकर कल यानी मंगलवार को सुनवाई होनी है।

कोलकाता के आरजीकर मेडिकल हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना अब हाईकोर्ट तक पहुँच गई है। इसमें फिलहाल के लिए तीन याचिकाएं दाखिल की गई है। जिनमें कहा गया है कि इस पूरे मामले की जाँच सीबीआई के द्वारा कराई जाए। कोलकता हाईकोर्ट कल इन याचिकाओं पर सुनवाई करेगा। जिसके बाद ही यह पता चलेगा कि यह केस किसके हांथों में सौंपा जायेगा। आपको बता दें कि आज पूरे देश में इस मामले को लेकर सारे डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं। आपको बता दें कि यह याचिका कोलकाता हाईकोर्ट के वकील कौस्तव बागची ने लिया है और उन्होंने ही इसे सीबीआई जांच के लिए भेजने को कहा है। और तो और उन्होंने यह भी कहा कि मेडिकल कॉलेज, अस्पताल और रेस्ट रूम में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए।


पुलिस जांच में गलती का लगा आरोप

इस मामले के वकील ने यह आरोप लगाया है कि पुलिस जांच में त्रुटि हुई है। और उन्होंने यह भी कहा है कि अदालत में सुनवाई के दौरान वो अपनी दलील पेश करेंगे। आपको बता दें कि इस हादसे के बाद मेडिकल के छात्र काफी ज्यादा विरोध प्रदर्शन ही करेंगे। इसी के साथ इस घटना के बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रिंसिपल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यह पूरी घटना गुरुवार शाम की है। जिसके बाद पूरे देश में गुस्सा काफी ज्यादा दिखाई दे रहा है।

जानिए पूरा मामला

आपको बता दें कि पीड़िता सेकंड ईयर की स्टूडेंट थी। पीड़िता उसी हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर के रूप में काम भी करती थी। देर रात 12 बजे ड्यूटी पूरी करने के बाद उसने अपने दोस्त के साथ डिनर किया। डिनर के बाद महिला डॉक्टर का कुछ पता नहीं चला और अगले दिन चौथे मंजिल पर उसकी बॉडी अर्धनग्न अवस्था में मिली। घटनास्थल से मृतक का मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद किया गया। पोस्टमॉर्टम की शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी। लेकिन बाद में यह खुलासा हुआ कि शव को बुरी तरह से ख़त्म करने की कोशिश की गई है।

Tags

Next Story