Kolkata Doctor Case: सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता डॉक्टर केस पर लिया संज्ञान, डी वाई चंद्रचूड़ मंगलवार को करेंगे सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता डॉक्टर केस पर लिया संज्ञान, डी वाई चंद्रचूड़ मंगलवार को करेंगे सुनवाई
कोलकाता में जिस तरह महिला डॉक्टर के साथ रेप के बाद उनकी हत्या कर दी गई उसको लेकर पूरे देश में आक्रोश फैला हुआ है। लोग सड़क, ऑफिस और सोशल मीडिया जहाँ हो पा रहा वहां इसका विरोध करने में लगे है। इसी को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अब स्वतः इसपर संज्ञान लिया है।

कोलकाता में हुए डॉक्टर केस के बाद सुप्रीम कोर्ट सख्ते में आ गई। मंगलवार को चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की अगुवाई में इसपर सुनवाई होगी। फिलहाल यह पूरा केस सीबीआई के हाथों में आ गया है, और वो पूरे मामले पर अपनी तरह से जांच कर रही है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई में से यह केस 66वें नंबर पर है। उस दिन सुप्रीम कोर्ट के जज इस मामले को प्राथमिकता से सुनेंगे। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से लिया गया एक्शन भारतीय चिकित्सा संघ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की 24 घंटे की हड़ताल के बाद लिया गया।


सीबीआई कर रही लगातार जांच

सीबीआई इस पूरे मामले को लेकर लगातार जांच कर रही है। आरजी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ संदीप घोष से लगातार पूछताछ जारी है। जाँच टीम ने केंद्रीय एजेंसी से संदीप घोष की घटना के तीन दिन पहले और तीन दिन बाद की कॉल डिटेल देने को कहा है। शनिवार को भी संदीप घोष से लगभग 13 घंटे की पूछताछ की गई। आज रविवार के दिन भी ये पूछताछ जारी है। सीबीआई इस पूरी घटना का क्राइम सीन फिर से री-क्रिएट कर सकती है।

कहाँ तक पहुंची जांच

कोलकाता हाईकोर्ट ने इस पूरे मामले को 13 अगस्त को सीबीआई को भेज दिया था। अभी तक की बात करूं तो संजय रॉय की पत्नी ने शिकायत दर्ज कराई थी। संजय रॉय पुलिस की गिरफ्त में है। इसी के साथ पूर्व बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी और दो मशहूर डॉक्टरों को भी समन जारी हुआ है जिसमें कहा गया है कि उन्होंने ही महिला डॉक्टर की तस्वीर और पहचान उजागर की है। अधिकारी की तरफ से ये भी बताया गया है कि इसी सिलसिले में 57 और लोगों को समन जारी हुआ है।

Tags

Next Story