Home > Archived > मोदी ने लखनऊ आकर दशहरा को यादगार बनाया

मोदी ने लखनऊ आकर दशहरा को यादगार बनाया

मोदी ने लखनऊ आकर दशहरा को यादगार बनाया
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशबाग पहुंचकर रामलीला स्थल में श्री रामदरबार की आरती की। श्रीराम, लक्ष्मण व हनुमान का अभिनय कर रहे कलाकारों का अभिनदन करने क े पश्चात रामलीला कमेटी द्वारा प्रधानमंत्री श्री मोदी का स्वागत कियागया। स्वागत में श्री मोदी को शाल, पगड़ी, हाथ में भगवान विष्णु का सुदर्शन चक्र भेंट किए गए। इस मौके पर मोदी ने धनुष से वाण का संधान भी किया। उनके साथ गृह मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा राज्यपाल राम नाईक, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे। ये पहला मौका है जब कोई प्रधानमंत्री लखनऊ के ऐशबाग रामलीला ग्राउंड में आयोजित होने वाले दशहरा समारोह में शामिल हुए। हालांकि सुरक्षा कारणों से प्रधानमंत्री रावण दहन के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए, लेकिन उन्होंने रावण वध का मंचन देखा।

प्रधानमंत्री मोदी से पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने भाषण में कहा कि लखनऊ मिली-जुली भारतीय संस्कृति की जीती-जागती मिसाल है। लखनऊ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मनगरी है। श्री मोदी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का सिर ऊंचा किया है। शिखर पर मौजूद भ्रष्टाचार को रोकने पर श्री मोदी ने कामयाबी पाई। राजनाथ ने आगे कहा कि रावण धनवान भी था और बलवान भी। रावण और राम में अगर अंतर है तो वह है चरित्र का।

इससे पूर्व यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राम-लक्ष्मण-सीता-हनुमान की मंच पर आरती उतारी। पीएम मोदी के आने के चलते ऐशबाग रामलीला मैदान की किलेबंदी की गई थी। लखनऊ एयरपोर्ट पर उप्र के राज्यपाल राम नाइक, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया।

Updated : 12 Oct 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top