Home > Archived > चायवाले ने 6 लाख खर्च कर पूरा किया मोदी का सपना

चायवाले ने 6 लाख खर्च कर पूरा किया मोदी का सपना

चायवाले ने 6 लाख खर्च कर पूरा किया मोदी का सपना
X

पटना। एक चायवाले से पीएम बने प्रधानमंत्री मोदी का देश को स्वच्छ करने का संकल्प है और इसी संकल्प में एक चायवाले ने बड़ा योगदान दिया है। मामला बिहार से समस्तीपुर का है जहां एक शख्स ने अपनी जेब से 6 लाख रुपए खर्च कर महिलाओं के लिए शौचालय का निर्माण करवा दिया है।

जानकारी के अनुसार इस चाय बेचने वाले शख्स का नाम कृष्ण कुमार है जो रोसड़ा ही नहीं पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं, इस शौचालय का निर्माण होने से मोहल्ले के महिलाओं में काफी खुशी देखी जा रही है और दूर-दूर से लोग इसे देखने आ रहे हैं। इसके लिए जिलाधिकारी ने भी उसे सम्मानित किया है। इस नेक काम के लिए भाजपा युवा मोर्चा ने भी कृष्ण कुमार को सम्मानित किया है। प्रधानमंत्री मोदी के मिशन को आगे बढ़ाने के लिए भाजपा कार्यकतार्ओं ने कृष्ण कुमार का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया। इस सम्मान से खुश चाय दुकानदार कृष्ण कुमार ने कहा कि आजीवन अपना योगदान 'स्वच्छ भारत मिशन' में देता रहुंगा एवं एक शौचालय नहीं, बल्कि सौ शौचालय का निर्माण करवाकर स्वच्छ भारत मिशन अभियान को सफल बनाऊंगा।

घर में शौचालय नहीं, चार उप सरपंच सहित 464 पंचों को हटाया

स्वच्छ भारत मिशन में ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधियों को लापरवाही भारी पड़ गई है। शौचालय नहीं बनवाने पर 4 उपसरपंच सहित 464 पंचों को हटाया जा चुका है। घर में शौचालय नहीं होने पर जिला पंचायत सीईओ सोमेश मिश्रा ने 1 व 2 नवंबर को जिले के सभी विकासखंडों के करीब 667 जनप्रतिनिधियों को धारा 40 में नोटिस जारी किए थे। सभी की पेशी 7 नवंबर को तय की गई थी। इसमें उपसरपंच और पंच शामिल थे। 471 जनप्रतिनिधियों ने न तो अपना जवाब दिया और ना ही घर में शौचालय बनाए। जिला पंचायत न्यायालय से सीईओ ने सभी जवाब नहीं देने वाले उपसरपंच एवं पंचों को पद से हटा दिया। शौचालय नहीं बनाने के मामले में जिले में यह बड़ी कार्रवाई है। जिन पर कार्रवाई की गई उनमें रतलाम, सैलाना, आलोट, पिपलौदा, बाजना, जावरा व आलोट जनपद के पंच व उपसरपंच शामिल हैं।

Updated : 18 Nov 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top