Home > Archived > एशेज टेस्ट: शतक बनाने से चूके विंस

एशेज टेस्ट: शतक बनाने से चूके विंस

एशेज टेस्ट: शतक बनाने से चूके विंस
X

ब्रिसबेन। इंग्लैंड के जेम्स विंस आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले मैच के पहले दिन गुरुवार को अपना पहला टेस्ट शतक बनाने से चूक गए। कप्तान जो रूट और एलेस्टेयर कुक दोनों सस्ते में आउट हो गए, लेकिन विंस और मार्क स्टोनमैन ने इंग्लैंड की पारी को संभाला। बारिश और खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल समय से पहले खत्म होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट पर 196 रन बनाए थे।

विंस 83 रन बनाकर आउट हुए जो जोश हेजलवुड की गेंद पर तेजी से रन लेने के प्रयास में नाथन लियोन के शानदार थ्रो पर रन आउट हो गए। इससे पहले लियोन की गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन ने विंस का कैच छोड़ा था जब उनका स्कोर 68 रन था । विंस ने इसका फायदा उठाते हुए 170 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके समेत 83 रन बनाए। इंग्लैंड की शुरूआत बेहद खराब रही और तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज एलेस्टेयर कुक को मिशेल स्टार्क ने पवेलियन भेजा।

उस समय स्कोरबोर्ड पर दो ही रन टंगे थे। इंग्लैंड की 2010-2011 में एशेज शृंखला में 3-1 से जीत में सूत्रधार रहे कुक ने 766 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

इसके बाद विंस और स्टोनमैन ने दूसरे विकेट के लिए 125 रन जोड़े। अभ्यास मैचों की चार पारियों में एक शतक और तीन अर्धशतक बनाने वाले स्टोनमैन चाय के समय 53 के स्कोर पर आउट हुए। दूसरी ओर विंस ने अपने पिछले सर्वोच्च टेस्ट स्कोर 42 रन को पीछे छोडकर शानदार पारी खेली। विंस के आउट होने के 18 रन बनाकर रूटको पैट कमिंस ने पगबाधा आउट किया। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर डेविड मालान 28 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि मोईन अली ने 13 रन बना लिए हैं।

Updated : 24 Nov 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top