Home > Archived > लोकसभा में उठा ब्रह्मपुत्र नदी में बढ़ते प्रदूषण का मामला

लोकसभा में उठा ब्रह्मपुत्र नदी में बढ़ते प्रदूषण का मामला

लोकसभा में उठा ब्रह्मपुत्र नदी में बढ़ते प्रदूषण का मामला
X

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन लोकसभा में ब्रह्मपुत्र नदी में बढ़ते प्रदूषण का मामला जोरशोर से उठा। बीजू जनता दल (बीजद) सांसद भर्तृहरि माहताब ने इस मामले को सदन में उठाया, जिसके बाद सरकार ने इस गंभीर मामला बताते हुए इसे सर्वोच्च स्तर पर उठाने का आश्वासन दिया।

लोकसभा में मंगलवार को शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान बीजद सांसद भर्तृहरि माहताब ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों में असम के छात्रों के साथ ही अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी ब्रह्मपुत्र नदी के पानी के प्रदूषित होने के मुद्दे को उठाया है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों इस विषय में भारत की विदेश मंत्री की उनके चीनी समकक्ष के साथ बैठक की खबरें भी आई थीं लेकिन इस विषय पर चीन की का क्या रुख है उसे सार्वजनिक नहीं किया गया।

वहीं, असम से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद विजया चक्रवर्ती ने भी इस विषय को उठाते हुए कहा कि ब्रह्मपुत्र नदी अरुणाचल और असम से होकर बहती है और इसमें बढ़ता प्रदूषण गंभीर मामला है। सांसदों द्वारा उठाए गए इस मामले को गंभीप बताते हुए संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि यह एक गंभीर मामला है और इसको वह सरकार में सर्वोच्च स्तर पर उठाएंगे।

Updated : 19 Dec 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top