Home > Archived > केन्द्रीय टीम के आने से पहले शहर में बज रहा है स्वच्छता का गीत

केन्द्रीय टीम के आने से पहले शहर में बज रहा है स्वच्छता का गीत

केन्द्रीय टीम के आने से पहले शहर में बज रहा है स्वच्छता का गीत
X

-स्वच्छ भारत का इरादा कर लिया हमने..., भोंपू बजाकर दे रहे हैं स्वच्छता का संदेश

ग्वालियर।
शहर में इन दिनों मुख्य चौराहों पर नगर निगम द्वारा लाउड स्पीकरों से स्वच्छता अभियान पर जोर दिया जा रहा है। लाउड स्पीकरों में कैलाश खेर का गाया गीत स्वच्छ भारत का इरादा कर लिया हमने , सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा...जैसे गीत सुनाई दे रहे हैं।

स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के लिए संभवत: जनवरी माह में केन्द्रीय टीम आने वाली है। इसे देखते हुए अब नगर निगम का स्वास्थ्य अमला शहर में सफाई के लिए उतरा है। पिछले दो दिन से सफाई अमला न केवल रात में शहर की सफाई करा रहा है, बल्कि दिन के समय में भी अभियान चलाकर सफाई करा रहा है। जब तक स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए आने वाली सर्वे टीम लौटकर वापस नहीं जाती है। तब तक शहर में सफाई अभियान लगातार चलेगा। उधर अब निगमायुक्त ने भी सभी अधिकारियों को साफ शब्दों में कह दिया है कि वह सुबह जाकर सभी वार्डो में सफाई व्यवस्था देखें।

नाले व नालियां अभी भी चौक:- सफाई अभियान के तहत ननि के कर्मचारी केवल सड़कों पर झाडू लगा रहे हैं। नाले व नालियों को साफ नहीं कर रहे हैं। इस वजह से जल निकास नहीं हो रहा है।

पिछड़े इलाकों में पहुंचेगी सर्वेक्षण टीम:- केन्द्रीय सर्वेक्षण टीम पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी पिछड़े इलाकों का सर्वे कर सकती है। लेकिन अभी भी शहर के अवाड़पुरा, सिकंदर कम्पू, दाल बाजार की संकरी गलियों, हजीरा, गुड़ागुड़ी का नाका सहित अन्य इलाकों में आज भी गंदगी के ढेर दिखाई दे रहे हैं।

स्वच्छता के गीत कर रहे हैं प्रेरित

एक दिन पहले शहर के इंदरगंज चौराहे पर लगाए गए लाउड स्पीकरों से अब सिर्फ स्वच्छता के गीत ही सुनाई दे रहे हैं। जिसके चलते इंदरगंज के पास बनी दुकानों के संचालक भी अब स्वच्छता के प्रति गंभीर दिखाई दे रहे हैं। उधर देर रात तक सफाई कर्मचारी भी सड़कों को चमकाने में लगे हैं।

Updated : 28 Dec 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top