Home > Archived > जुलानिया से भयभीत नौ कर्मियों ने कर ली आत्महत्या: कर्णावत

जुलानिया से भयभीत नौ कर्मियों ने कर ली आत्महत्या: कर्णावत

भोपाल। निलंबित महिला आईएएस शशि कर्णावत ने पंचायत विभाग के प्रमुख सचिव राधेश्याम जुलानिया पर गंभीर आरोप लगाया है। कर्णावत ने कहा कि जुलानिया जब जल संसाधन विभाग में थे, तब 9 कर्मचारियों ने उनकी वजह से आत्महत्या कर ली थी। उन्होंने दावा कि उनके पास इसके पूरे सबूत हैं। पर पूछने के बाद भी उन्होंने नामों का खुलासा नहीं किया।

आईएएस अधिकारी आरएस जुलानिया और संतोष मिश्रा के बीच चल रहे विवाद में निलंबित आईएएस शशि कर्णावत मिश्रा के समर्थन में उतर आई हैं। कर्णावत ने अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया पर एक बार फिर हमला बोला है। कर्णावत ने कहा कि राधेश्याम जुलानिया सोने का अंडा देने वाली मुर्गी है, इसलिए सरकार ने दोनों हाथों से उन्हें वरदहस्त दिया हुआ है।

एफआईआर हो जाती तो ये नौबत नहीं आती : कर्णावत ने कहा कि मैं जब राधेश्याम जुलानिया के खिलाफ एफआईआर कराने गई तो मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव ने मुझे लंबी छुट्टी पर भेज दिया। यदि उस समय जुलानिया के खिलाफ एफआईआर हो जाती तो संतोष मिश्रा के साथ जो हुआ, वह नहीं होता।

जुलानिया के विरोध में 200 सरपंचों का प्रदर्शन : पंचायत एवं ग्रामीण विकास विकास के अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया के खिलाफ सरपंच, सचिव लामबंद हो गए हैं। सोमवार को 200 से अधिक सरपंच, सचिव जुलानिया के खिलाफ सुबह 11:30 बजे रोशनपुरा चौराहे पर एकत्रित हुए और मंत्रालय कूच की तैयार में थे। पुलिस ने भनक लगते ही मप्र पंचायत सचिव संगठन के अध्यक्ष दिनेश शर्मा व निर्भय सिंह यादव समेत एक दर्जन पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया। सरपंच, सचिवों की गिरफ्तारी से विरोध और बढ़ गया। जिसके बाद मंदसौर जिले की एक ग्राम पंचायत के सरपंच व मप्र सरपंच संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष सोमेश गुप्ता ने दोपहर 2 बजे पंचायत राज्य संचालनालय के सामने खुद पर केरोसीन डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की।

Updated : 29 March 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top