Home > Archived > माइक्रोमैक्स ने लांच किया तीन कैमरे से लैस डुअल 5 स्मार्टफोन

माइक्रोमैक्स ने लांच किया तीन कैमरे से लैस डुअल 5 स्मार्टफोन

माइक्रोमैक्स ने लांच किया  तीन कैमरे से लैस डुअल 5 स्मार्टफोन
X


नई दिल्ली।
भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपना नया स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स डुअल 5 लॉन्च किया है। 13एमपी के दो रियर और एक फ्रंट कैमरे से लैस इस 6.5 इंच स्क्रीन वाले फोन की कीमत 24,999 रुपए है। माइक्रोमैक्स इस फोन पर एक साल की रिप्लेसमेंट वारंटी भी दे रही है। इस स्मार्टफोन को खरीदने के लिए आप रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। यह फोन 10 अप्रैल से फ्लिपकार्ट और माइक्रोमैक्स के आॅनलाइन व आॅफलाइन स्टोर पर उपलब्ध होगा।

माइक्रोमैक्स डुअल 5 फोन में फोन में सोनी आईएमएक्स258 वाले 13एमपी के दो रियर कैमरे हैं। पहला कैमरा मोनोक्रोम सेंसर और दूसरा कैमरा आरजीबीसेंसर के लिए है। कैमरा अपर्चर एफ/1.8, 6 एलीमेंट लेंस के साथ आता है। इसके अलावा स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग, टाइमलैप्स और जिफ मेकर जैसे फीचर भी हैं। इसके अलावा प्रो मोड, अल्ट्रा एचडी मोड, मैक्रो शॉट जैसे मोड हैं। कंपनी का दावा है कि कम रोशनी में फोन से डुअल कैमरे से शानदार तस्वीरें आएंगी। इसके साथ ही 4के अल्ट्रा एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग के अलावा 3डी वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। माइक्रोमैक्स डुअल 5 फोन में 13एमपी का सेल्फी कैमरा है। यह सॉफ्ट सेल्फी फ्लैश, अपर्चर एफ/2.0, जेस्चर कंट्रोल, जिफ मेकर भी है। इसके साथ ही इंटीग्रेटेड स्मार्टब्यूटी के साथ आता है। फोन क्रोमकास्ट की तरह भी काम करता है। माइक्रोमैक्स ने फोन में सिक्योरिटी के लिए एक इंडिपेंडेंट सिक्योर चिप दिया है जो ईएलल-5 स्तर सिक्योरिटी से लैस है। कंपनी का कहना है कि यह डिवाइस सेव स्विच टेक्नोलॉजी के साथ आता है जिससे यह एक एंटी-थेफ्ट फोन बनता है। फोन में रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है, जिसके 0.2 सेकेंड में फोन को अनलॉक करने का दावा किया गया है। फिंगरप्रिंट सेंसर से सेल्फी भी क्लिक कर सकते हैं। इस स्मार्टफोन में पैनिक बटन सपोर्ट भी दिया गया है। फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस:- माइक्रोमैक्स डुअल 5 फुल मेटल बॉडी का बना है। और 3डी एंटीना टेक्नोलॉजी के साथ आता है। फोन में 6.5 इंच सुपर एमोलेड फुल एचडी स्क्रीन है व प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इस फोन में आॅक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 510 जीपीयू है।

फोन में 4जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में पब्लिक और प्राइवेट दो प्रोफाइल सेट की जा सकती हैं। माइक्रोमैक्स डुअल 5 को पावर देने के लिए 3200एमएएच की लीथियम-पॉलीमर बैटरी है, जो क्वालकॉम क्विक चार्ज 2.0 तकनीक के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि 10 मिनट की चार्जिंग में 4 घंटे के इस्तेमाल की बैटरी लाइफ मिल जाएगी। फोन 4जी सपोर्ट के साथ आता है। और हाइब्रिड सिम सपोर्ट करता है। इस स्मार्टफोन में वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.1, 3.5 एमएम आॅडियो जैक भी है। फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। फोन का वजन 164 ग्राम है। माइक्रोमैक्स डुअल 5 में लाइट सेंसर, एफ-पी सेंसर, पी-सेंसर, जी सेंसर और कंपास भी दिए गए हैं।

Updated : 30 March 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top