Home > Archived > वोट डालने में हुआ बुरके का दुरुपयोग: साक्षी महाराज

वोट डालने में हुआ बुरके का दुरुपयोग: साक्षी महाराज

वृन्दावन। जिस प्रकार चोर, लुटेरे व हत्यारे आदि असामाजिक तत्व के लोग कानून से बचने के लिये साधु वेश धारण कर लेते हैं, उसी प्रकार कुछ लोगों ने वोट डालने में बुरका का दुरुपयोग किया है। जिनमें मुस्लिम महिलाओं के अलावा पुरुष भी शामिल थे। वोट डालने वाले केवल मुस्लिम समाज के ही नहीं, बल्कि हिंदू व अन्य समाज के भी हैं।

यह बात उन्नाव से भाजपा सांसद डा. सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज ने परिक्रमा मार्ग स्थित अपने आश्रम पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए उनके मुस्लिम महिलाओं द्वारा बुरका पहनकर वोट डालने संबंधी विवादित बयान के प्रश्न का जबाब देते हुए कही। उन्होंने कहा कि अगर उनकी पार्टी ने मुस्लिम महिलाओं की जांच महिला पुलिस से कराने की कहकर न बुरका को चैलेंज किया है और न ही मुस्लिम महिला को चैलेंज किया गया है।

साक्षी महाराज द्वारा दिए गए बयान कब्रिस्तान बनने से भूमि कम होने के बारे में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश में कब्रिस्तान के नाम पर करोड़ों खर्च कर दिए, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर कब्रिस्तान बने तो श्मशान घाट भी बने। इसलिए उनका विचार था कि अगर सारी जमीन कब्रिस्तान, श्मशान एवं समाधि के लिए चली जाएगी तो विकास कहां होगा। इसलिए इसमें बदलाव की आवश्यकता है और कब्रिस्तान व समाधि में दफनाने की बजाए जलाने की परंपरा शुरू होनी चाहिए।

सांसद साक्षी महाराज को बम से उड़ाने की मिली धमकी के बारे में उन्होंने कहा कि उनके द्वारा धमकी देने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। उन्हें सुरक्षा प्रदान करने की जिम्मेदारी उ.प्र. सरकार की है, लेकिन इस सरकार द्वारा सुरक्षा देने में भेदभाव बरता जाता है। हाईकोर्ट द्वारा मथुरा के जवाहर कांड की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के बारे में साक्षी महाराज ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह ऐतिहासिक निर्णय है, उन्हें उम्मीद है कि अब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा तथा दोषियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए।

Updated : 4 March 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top