Home > Archived > गुजरात की तर्ज पर योगी भी बनाना चाहते है गौरक्षा कानून

गुजरात की तर्ज पर योगी भी बनाना चाहते है गौरक्षा कानून

मोदी और योगी युग में अवश्य बनेगा श्रीराम मंदिर : नृत्य गोपालदास

श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष ने की प्रेस वार्ता

झांसी। देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी होने से अब अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण आरम्भ हो जायेगा एैसा संत समाज को विश्वास है। यह बात यहां आयोजित पत्रकार बार्ता में श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महांत नृत्यगोपाल दास जी महाराज ने कही है।
श्री कुंज बिहारी मंदिर परिसर में विराजमान श्री हनुमान जी महाराज की पुन: प्राण प्रतिष्ठा के तहत आयोजित वैदिक कार्यकंम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित श्रीराम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी श्रीधाम अयोध्या के पीठाधीश्वर श्री महंत नृत्यगोपाल दास महाराज ने कहा कि हम कोर्ट का सम्मान करते है परन्तु श्री राम जन्म भूमि या मंदिर निर्माण कोर्ट का विषय नहीं करोडो हिन्दुओं की भावनाओं का विषय है। भारत ही नहीं बल्कि विदेशो में रहने वाले हिन्दुओ की भी आस्था श्री राम जन्म भूमि एवं मंदिर के प्रति है। कि श्रीराम जन्मभूमि मामला कोर्ट का विषय नहीं है यह करोड़ों हिन्दुओं की आस्था से जुडा है।

उन्होने श्रीराम कार सेवकों की तारीफ करते हुये कहा कि जो तथाकथित ढांचा था उसे राम कार सेवकों ने ध्वस्त कर दिया था। उन्होने विवाद के पक्षों पर प्रकाश डाला और कहा कि इस मामले में दूसरा पक्ष कोई है ही नहीं क्योकि राम एक है जन्मभूमि एक है इसके बटवारे का सवाल ही पैदा नहीें होता, उन्हे पूर्ण विश्वास है कि मोदी और योगी युग में मंदिर निमार्ण आरम्भ हो जायेगा।

उन्होने समाजबादी पाट्र्री और बहुजन समाज पार्टी पर कटाक्ष करते हुये कहा कि इन लोगों को अपना वोट बैंक खिसकने का डर रहता है इसलिये ये लोग मंदिर के बारे में कुछ नहीं कहते। महांत नृत्यगोपालदास जी ने बताया कि गुजरात में गौ रक्षा कानून बन ही गया है इसी तर्ज पर योगी सरकार भी कानून बनाना चाहती है। गौरक्षा के एक सबाल पर महांत श्री ने बताया कि जो गौरक्षा में बाधा बनता है उसके साथ संघर्ष तो करना ही चाहिये। उन्होने बृाहम्ण रक्षा, गौरक्षा, राष्ट्र रक्षा, के लिये संत समाज को अग्रणी बताया है।

Updated : 15 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top