Home > Archived > स्थापना दिवस पर शहीद दमकल कर्मियों को किया गया नमन

स्थापना दिवस पर शहीद दमकल कर्मियों को किया गया नमन

मथुरा। भूतेश्वर स्थित अग्निशमन कार्यालय पर 74वां स्थापना दिवस के मौके पर शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित कर भावभीनी श्रृद्धांजलि दी गई।

एसएसपी मोहित गुप्ता ने सर्वप्रथम परेड की सलामी ली। उन्होंने कहा कि अग्निशमन विभाग का नागरिक सुरक्षा में महत्वपूर्ण योगदान है। इससे पूर्व एफएसओ कृष्ण शर्मा ने एसएसपी को बैज लगाकर सम्मानित किया। एसएफओ श्री शर्मा ने स्थापना दिवस के इतिहास पर प्रकाश डाला। अपनी जान खोकर भी देश/समाज को जवानों ने सुरक्षित रखा है। उन्होंने 1966 के मुंबई बंदरगाह पर हुए अग्निकांड के बारे में बताया कि इस अग्निकांड में हमारे कई साथी हमसे हमेशा के लिए बिछुड़ गए। आज स्थापना दिवस के मौके पर हम उनकी शहादत को नमन करते हैं। उन्होंने अग्निशमन विभाग के साप्ताहिक कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार 15 अप्रैल को रैली के माध्यम से लोगों को अग्नि सुरक्षा व उपकरणों के बारे में जागरूक किया जाएगा।

16 अप्रैल को जनपद मुख्यालय सहित जिले की समस्त तहसीलों पर विविध कार्यक्रमों के जरिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसी तरह 17 अप्रैल को जिला-तहसील मुख्यालयों पर भवनों में सुरक्षा संबंधी उपकरणों के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस मौके पर एसपी सुरक्षा सहित दर्जनों अधिकारीगण मौजूद रहे।

Updated : 15 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top