Home > Archived > पुलिस ने मप्र के बंधक को झांसी से कराया मुक्त

पुलिस ने मप्र के बंधक को झांसी से कराया मुक्त

झांसी। सीमा से सटे मध्य प्रदेश के जिला दतिया से एक युवक का बीते रोज अपहरण कर किया जाना बताया था। इसकी सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर देर रात उसे बंधन से मुक्त करा लिया। यह शिकायत 100 डायल पर अपहृत की पत्नी द्वारा की गई थी। मामले में दोनों के आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

बीती रात 100 डायल कर पीआरवी टीम को फोन पर सूचना दी गई थी कि दतिया से हरचरण नाम के एक युवक का अपहरण कर लिया गया है। फोन करने वाली युवती ने यह भी बताया था कि अपहरण कर्ता झांसी के कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित गनेश बाजार निवासी हैं। यह भी बताया कि उसे किले के पास एक गोदाम में बंधक बनाकर रखा गया है। पूछे जाने पर उसने बताया था कि वह उसकी पत्नी उमा बोल रही है। उसने बताया कि हरचरण को सुबह गाड़ी में डालकर दो युवक ले आए थे। सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी अखिलेश चौरसिया ने कोतवाली पुलिस को अपहृत हरचरण को मुक्त कराने का जिम्मा सौंपा। देर रात तक कोतवाली पुलिस और पीआरवी ने मिलकर अपने इस मिशन में सफलता हासिल करते हुए हरचरण को मुक्त करा लिया था। जबकि पुलिस का कहना है कि हरचरण को बंधक बनाने वाले दोनों आरोपी घटना स्थल से भाग निकले। पुलिस दोनों आरोपियों की भी तलाश में दबिश दे रही है। जल्द सफलता मिलने के आसार बताए जा रहे हैं। इस संबंध में कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी एसएसआई कमलेश यादव ने बताया कि मामला ठेकेदार और सुपरवाईजर के बीच का था। हरचरण सुपरवाईजर है। पैसे मांगने पर ठेकेदार पंकज गुप्ता और उसका भाई उसे वहां से झांसी रुपए देने की बात कहकर ले आए थे। बाद में उसके साथ मारपीट कर उसे कमरे में बंद कर दिया था। सूचना पर पुलिस ने उसे छुड़ा लिया है। दोनों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

महिला का पर्स चोरी
ट्रेन के स्लीपर कोच में मनचले ने महिला यात्री से छेडख़ानी की। जिसकी शिकायत पर जीआरपी व आरपीएफ ने ट्रेन आने पर मामले की जानकारी कर कार्रवाही की। ट्रेन क्रमांक 12722 दक्षिण एक्सप्रेस के स्लीपर कोच ए-8 में एक महिला फरीदाबाद से सफर कर रही थी। सफर के दौरान एक युवक ने उसके साथ छेडख़ानी की। विरोध कर शोर मचाने पर इसकी यात्रियों ने उसे पकड़ लिया और इसकी सूचना झांसी आरपीएफ व जीआरपी को दी। सूचना पर पहुंची और मामले की जानकारी कर कार्रवाही की।

Updated : 17 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top