Home > Archived > सामाजिक सम्मेलन आपस में जुड़ने का मौका देते हैं : मंत्री शुक्ल

सामाजिक सम्मेलन आपस में जुड़ने का मौका देते हैं : मंत्री शुक्ल

भोपाल। वाणिज्य-उद्योग, रोजगार तथा खनिज साधन मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि सामाजिक सम्मेलन लोगों को आपस में जुड़ने का मौका देते हैं। इससे कई सामाजिक काम सरलता से संभव हो जाते हैं। श्री शुक्ल रीवा जिले के मनगवाँ में रविवार को अखिल भारतीय प्रजापति कुम्भकार समाज महासंघ के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

श्री शुक्ल ने कहा कि सम्मेलन समाज की गौरवशाली परम्परा है। जहाँ सामाजिक सम्मेलन फिजूलखर्ची रोकने तथा कुरीतियों को दूर करने का भी अच्छा माध्यम है। इसी को ध्यान में रखते हुए समाज को आगे बढ़ना होगा। उद्योग मंत्री ने सामाजिक बुराइयों को दूर करने और कमजोर वर्ग की मदद करने में आगे आने के लिये समाज के सक्षम लोगों से कहा। समाज को एकजुटता के साथ रचनात्मक कार्यों में हिस्सा लेते रहना चाहिये।

उद्योग मंत्री ने कहा कि सरकार गरीबों की उन्नति के लिये सतत प्रयासरत है। सरकार ने गरीबों के लिये विभिन्न योजनाएँ लागू की हैं। श्री शुक्ल ने योजनाओं की जानकारी देकर उनका लाभ उठाने की अपील भी की। साथ ही समाज के लोगों से अपेक्षा भी की कि वे शासन की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाने का कार्य करें। सांसद जनार्दन मिश्र ने समाज की शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने पर जोर दिया। विधायक गिरीश गौतम ने समाज उत्थान के लिये एकता को जरूरी बताया।

Updated : 23 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top