Home > Archived > भारतीय महिला टीम हॉकी विश्व लीग के दूसरे दौर के फाइनल में

भारतीय महिला टीम हॉकी विश्व लीग के दूसरे दौर के फाइनल में

भारतीय महिला टीम  हॉकी विश्व लीग के दूसरे दौर के फाइनल में
X

वेस्ट वैंकुवर। भारतीय महिला टीम ने यहां सेमीफाइनल में बेलारूस को 4-0 से शिकस्त देकर हॉकी विश्व लीग के दूसरे दौर के फाइनल में प्रवेश किया। भारतीय टीम अब फाइनल में चिली से खेलेगी, जिसने दूसरे सेमीफाइनल में उरूग्वे को 2-1 से पराजित किया।

सेमीफाइनल में जीत से भारत ने जून-जुलाई में होने वाले महिला हॉकी विश्व लीग के सेमीफाइनल में भाग लेने के लिए स्थान भी सुनिश्चित कर लिया जो एफआईएच महिला विश्व कप 2018 का एक क्वालीफायर होगा।

भारत को पहला पेनल्टी कार्नर 13वें मिनट में मिला। गुरजीत कौर के शानदार गोल से भारत ने पहले क्वार्टर में 1-0 की बढ़त बना ली। 20वें मिनट में कप्तान रानी के पेनल्टी स्ट्रोक से किए गए गोल से भारत ने बढ़त दोगुनी कर दी।
तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए जिसमें भारत 33वें मिनट में मिले पेनल्टी स्ट्रोक को खराब कर बैठा, क्योंकि यह वाइड चला गया।

वहीं बेलारूस की युलिया मिखेचिक ने 40वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से तेज शाट लगाया, लेकिन भारतीय गोलकीपर सविता ने इसका अच्छा बचाव किया।
भारतीय टीम ने तेज हॉकी खेली और कई बार विपक्षी टीम के सर्कल में सेंध लगाई। रानी ने एक प्रयास अकेले किया और शानदार मैदानी गोल कर भारत को 40वें मिनट में 3-0 से आगे कर दिया। 58वें मिनट में गुरजीत कौर के शानदार पेनल्टी स्ट्रोक गोल से भारत ने मैच 4-0 से जीत लिया।

Updated : 9 April 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top