Home > Archived > घरेलू मैदान पर दिल्ली ने दर्ज की रोमांचक जीत, पुणे को 7 रन से हराया

घरेलू मैदान पर दिल्ली ने दर्ज की रोमांचक जीत, पुणे को 7 रन से हराया

घरेलू मैदान पर दिल्ली ने दर्ज की रोमांचक जीत, पुणे को 7 रन से हराया
X

नई दिल्ली। आईपीएल के 52वें मुकाबले में मेजबान दिल्ली ने पुणे की टीम को 7 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने 8 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। जवाब में पुणे की टीम 7 विकेट पर 161 रन ही बना सकी। पुणे को मनोज तिवारी ने जीत दिलाने का भरकस प्रयास किया, लेकिन उनका भागीरथ प्रयास विफल रहा और दिल्ली को 7 रन से जीत मिल गयी। 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले तिवारी ने 45 गेंदो पर 60 रन की शानदार पारी खेली। कमिंस द्वारा फेंके गये आखिरी ओवर में उन्होंने दो छक्के लगाकर टीम को जीत के करीब तो लाया, लेकिन जीत दिलाने में असफल रहे।
दिल्ली की तरफ से जहीर खान और मोहम्मद शमी ने 2-2 और शहनवाज नदीम व पेट कमिंस ने 1-1 विकेट लिया।
170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे की टीम को जहीर खान ने पारी की पहली ही गेंद पर झटका दे दिया। जहीर ने रहाणे को बिना खाता खोले ही क्लीन बोल्ड कर दिया। जहीर ने ही पुणे को दूसरा झटका दिया।नराहुल त्रिपाठी को जहीर खान ने 7 रन पर रिषभ पंत के हाथों कैच करवा दिया। शाहनवाज नदीम ने पुणे को तीसरा झटका दिया। 74 के कुल स्कोर पर कप्तान स्मिथ को नदीम ने पगबाधा आउट किया। स्मिथ ने 38 रन बनाये। बेन स्टोक्स को मो. शमी ने 33 रन पर कोरी एंडरसन के हाथों कैच आउट करवाया। धोनी 5 रन बनाकर रन आउट हो गए। क्रिश्चियन को मो. शमी ने 3 रन पर आउट कर दिया। 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर मनोज तिवारी को कमिंस बोल्ड कर पवेलियन भेजा।

इससे पहले दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। दिल्ली को मैच के पहले ही ओवर में झटका लगा। टीम के ओपनर बल्लेबाज संजू सैमसन 2 रन बनाकर रन आउट हो गए। श्रेयस अय्यर को जयदेव उनादकट ने धोनी के हाथों 2 रन पर कैच आउट करवा दिया। रिषभ पंत को एडम जम्पा ने आउट किया। पंत का कैच क्रिश्चियन ने पकड़ा। उन्होंने 36 रन की पारी खेली। मार्लन सैमुअल्स को क्रिश्चियन ने धोनी के हाथों 27 रन पर कैच आउट करवा दिया। कोरी एंडरसन को वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर धोनी ने स्टंप आउट किया। एंडरसन ने सिर्फ 3 रन बनाए। पैट कमिंस को बेन स्टोक्स ने क्लीन बोल्ड कर दिया। कमिंस ने 11 रन बनाए। करुण नायर ने 45 गेंदों पर 64 रन की पारी खेली। नायर को स्टोक्स ने आउट किया। मो. शमी को उनादकट ने 2 रन पर कैच आउट करवाया। अमित मिश्रा 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

पुणे की तरफ से जयदेव उनादकट और बेन स्टोक्स ने दो-दो जबकि वाशिंगटन सुंदर, एडम जम्पा और क्रिश्चियन ने एक-एक विकेट लिए।

Updated : 13 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top