Home > Archived > देवर्षि नारद लोक कल्याण हेतु सदैव प्रत्यत्नशील रहे हैं : कुलपति

देवर्षि नारद लोक कल्याण हेतु सदैव प्रत्यत्नशील रहे हैं : कुलपति

देवर्षि नारद लोक कल्याण हेतु सदैव प्रत्यत्नशील रहे हैं : कुलपति
X

केएमआई में देवर्षि नारद जयंती पर गोष्ठी का आयोजन


आगरा। देवर्षि नारद धर्म के प्रचार तथा लोक-कल्याण हेतु सदैव प्रयत्नशील रहते हैं। इसी कारण सभी युगों में, सब लोकों में, समस्त विद्याओं में, समाज के सभी वर्गो में नारदजी का सदा से प्रवेश रहा है। जनसंचार व पत्रकारिता के छात्र नारद जी के उपलब्ध गुणों से पत्रकारिता के मायने सीखें। यह बात डॉ. भीमराव अंबेडकर विवि के कुलपति प्रो. अरविंद दीक्षित ने कही।

शुक्रवार को विवि स्थित केएमआई संस्थान में आदि पत्रकार देवऋषि नारद जी की जयंती पर पत्रकारिता विभाग के छात्र-छात्रओं द्वारा एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें कुलपति डॉ. अरविंद कुमार दीक्षित एवं आकाशवाणी की निदेशक डॉ. बनर्जी ने छात्रों को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. गिरजाशंकर शर्मा ने किया। कुलपति ने कहा कि विवि के छात्रों ने अपनी सभ्यता संस्कृति को ध्यान में रखते हुए अपने महापुरुषों को स्मरण करते जो गोष्ठी की है, वह सराहनीय है।

इस अवसर पर संस्थान के निदेशक प्रो. प्रदीप श्रीधर, हिन्दी भाषा के विभागध्यक्ष एचएस सोलंकी, पत्रकारिता विभाग से डॉ. अजय शर्मा, उपेंद्र शर्मा। छात्रों में धीरज शर्मा, रविकान्त, गुंजन पंडिता, सचिन पचौरी, कोमल, राधा, हैदर, योगेश डावर आदि छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Updated : 13 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top