Home > Archived > चीन उत्पादित वस्तुओं के बहिष्कारका हस्ताक्षर अभियान शुरू

चीन उत्पादित वस्तुओं के बहिष्कारका हस्ताक्षर अभियान शुरू

देशभर में 2 करोड़, उप्र में 25 लाख व महानगर में 5 लाख का लक्ष्य
स्वदेशी जागरण मंच के तत्वावधान में जागरूकता अभियान

आगरा। चीन द्वारा हमारे देश की सीमाओं का लगातार अतिक्रमण किया जा रहा है। चीने से बढ़ा हुआ आयात देश के उद्योगों के लिए ही नहीं, पूरे देश के भुगतान संतुलन के लिए समस्या बन चुका है। पूरे विश्व के पर्यावरण को चुनौती देने वाला चीन अब देश पर भविष्य में आने वाली अनेक आपदाओं का कारण बन चुका है। ऐसी दशा में देश के सामरिक, बाहरी व आंतरिक सुरक्षा व आर्थिक हितों को चीन द्वारा दी जा रही चुनौती के विरोधी में स्वदेशी जागरण मंच द्वारा राष्ट्रव्यापी राष्ट्रीय स्वदेशी सुरक्षा अभियान व देशभर में विदेशी कंपनियों के उत्पादों के विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है।

यह जानकारी बुधवार को इस अभियान के अखिल भारतीय प्रमुख ई. सतीश कुमार ने एक प्रेसवार्ता में दी। प्रेसवार्ता में उन्होंने बताया कि चीन द्वारा हमारी अर्थव्यवस्था को कमजोर करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जिसके फलस्वरूप् पिछले 25 वर्षो में रूपया 37.90 प्रति डालर से कमजोर होते हुए 69 रू. तक पहुंच गया है। प्रेसवार्ता के दौरान स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय सह कोष प्रमुख सीए संजीव माहेश्वरी, अभियान के प्रांत प्रमुख सीए उमेश गर्ग, प्रांत मीडिया प्रभारी ऋषि बंसल, महानगर संयोजक सीए सर्वेश वाजपेयी, सह संयोजक राहुल महाजन, अनिल अग्रवाल, जॉनी महाजन, अक्षत नांगिया, प्रणव कुंद्रा, संचित महाजन, सीए गौरव लूथरा, रोहित महाजन उपस्थित रहे।

महानगर से 5 व उप्र में 25 लाख हस्ताक्षरों का लक्ष्य
प्रेसवार्ता में सीए संजीव माहेश्वरी ने जानकारी दी कि विदेशी कंपनियों के उत्पादों के विरोध में देशभर से 2 करोड़, उप्र में 25 लाख व आगरा में 5 लाख नागरिकों के हस्ताक्षर को प्राप्त करने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें आगरा से 2.5लाख हस्ताक्षर प्राप्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि स्वदेशी उत्पादों के प्रयोग करने के लिए निरंतर जागरूकता अभियान जारी रहेगा।

प्रिल्यूड व ऐन्डू्रज स्कूल में आयोजित कार्यशाला
विदेशी उत्पादों द्वारा भारतीय बाजार को हो रहे नुकसान पर प्रिल्यूड स्कूल में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में स्कूल के निदेशक सुशील गुप्ता ने सतीश जी का अभिनंदन किया। कार्यशाला स्कूल के प्राधानाचार्य, शिक्षक उपस्थित रहे। व संचालन प्रीति डेम्बला ने किया। वहीं सेंट एन्डू्रज स्कूल की कार्यशाला में स्कूल की प्रबंध निदेशक सीए अपूर्वा शर्मा, प्रधानाचार्य साहिबा खान आदि ने सतीश जी का स्वागत कर छात्रों को स्वदेशी उत्पादों के प्रयोग को बढावा देने को कहा।

Updated : 4 May 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top