Home > Archived > कार्पोरेशन बैंक के पूर्व अधिकारियों पर 16 मामले दर्ज

कार्पोरेशन बैंक के पूर्व अधिकारियों पर 16 मामले दर्ज

कार्पोरेशन बैंक के पूर्व अधिकारियों पर 16 मामले दर्ज
X

नई दिल्ली। सीबीआई ने शिकायतें मिलने पर कार्पोरेशन बैंक की दिल्ली स्थित तीन शाखाओं में धोखाधड़ी कर बैंक को लगभग 145.48 करोड़ रुपये का कथित नुकसान पहुंचाने के आरोप में उनके पूर्व मुख्य प्रबंधकों, पूर्व वरिष्ठ प्रबंधकों समेत शाखा प्रबंधकों के विरुद्ध 16 मामले दर्ज किए हैं।

सीबीआई ने शुक्रवार को बताया कि बैंक की बसंत विहार शाखा में 5, वसंत कुंज शाखा में 6 और आली शाखा से गड़बड़ी के 5 मामले दर्ज किए गए हैं। ये सभी मामले पूर्व अधिकारियों के विरुद्ध दर्ज किए गए हैं। आरोपी व्यक्तितयों और बैंक से ऋण लेने में धोखाधड़ी करने वाली कंपनियों के दिल्ली स्थित 10, गाजियाबाद स्थित 2 और अहमदाबाद स्थित एक ठिकाने पर आज छापे मारे गए। जिनमें धोखाधड़ी से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए।

गौरतलब है कि बैंक की बसंत कुंज शाखा में धोखाधड़ी करने के पहले ही तीन मामले दर्ज हैं। जिनको लेकर एक जून कोे 10 स्थानों पर छापे मारे गए थे। शिकायतों में कहा गया है कि कुछ लोग फर्जी कंपनियां और दस्तावेज बनाकर पहले से ही किसी अन्य बैंक को गिरवी रखी गई संपत्तियों पर कार्पोरेशन बैंक से कर्ज ले लेते थे जिससे बैंक को 145.48 करोड़ का नुकसान हुआ है। मामले की जांच पड़ताल जारी है।

Updated : 24 Jun 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top