Home > Archived > यूके सांसदों के ईमेल हैक हुए

यूके सांसदों के ईमेल हैक हुए

यूके सांसदों के ईमेल हैक हुए
X

लंदन। यूके की संसद के सदस्यों के सरकारी ईमेल हैक हुए हैं। हैकर्स ने यूके के सांसदों के ईमेल के पासवर्ड हैक किए और ईमेल में मौजूद जानकारियों को पढ़ा। ईमेल हैक होने का पता चलते ही सरकारी एजेंसियों ने जांच शुरु कर दी। जिसके बाद सभी सांसदों ने अपने ईमेल अकाउंट का संचालन कुछ समय के लिए रोक दिया। वहीं यूके संसद के हाउस ऑफ कामंस के प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए घटना की पुष्टि तो की है, लेकिन इसे हैंकिंग मानने से इंकार किया है।

इस पूरे प्रकरण पर हाउस ऑफ कामंस के प्रवक्ता ने दो बयान जारी किए। एक बयान में उन्होंने सांसदों के ईमेल अकाउंट हैक होने की घटना की पुष्टि की है। प्रवक्ता ने बताया कि इस सप्ताह के अंत तक सांसदों के ईमेल अकाउंटस का संचालन रोक दिया गया है। प्रवक्ता ने इस बात से इंकार किया कि ये कोई हैंकिंग थी। उन्होंने बताया कि आईटी विभाग द्वारा कुछ विशेष कार्य के चलते सांसदों के ईमेल के पासवर्ड को हासिल किया गया था। जिससे ये संदेश गया कि सांसदों के ईमेल हैक हुए हैं।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक लंदन के समयानुसार शनिवार को पता चला कि किसी ने यूके सांसदों के लिए बने संसदीय ईमेल प्रणाली में घुसपैठ की है। साथ ही कई संसद सदस्यों के ईमेल के पासवर्ड भी अनाधिकृत रूप से हासिल कर लिए गए हैं। लेकिन बाद में सरकारी प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए स्थिति स्पष्ट की।

Updated : 27 Jun 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top