Home > Archived > राहुल गाँधी की टीम फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के निशाने पर

राहुल गाँधी की टीम फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के निशाने पर

राहुल गाँधी की टीम फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के निशाने पर
X


नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की युवा टीम एक बार फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं निशाने पर आ गई है। दरअसल राहुल गांधी ने आठ जुलाई को चीन के राजदूत लुओ झाओहु से मुलाकात की थी जिसके सार्वजनिक होने पर कांग्रेस की ओर से इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया गया। जिसके बाद कांग्रेस प्रवक्ताओं और नेताओं ने मोर्चा संभालते हुए नकार दिया कि ऐसी कोई मुलाकात नहीं हुई या फिर इसकी पुष्टी नहीं की लेकिन बाद में स्वयं राहुल ने सामने आकर सफाई दी कि उन्होंने चीन के राजदूत से मुलाकात की थी| उसी दिन वे भूटान के राजदूत से भी मिले और पूर्व विदेश सचिव व पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन से भी मिले थे।

अब कांग्रेस के नेता यह सवाल उठा रहे हैं कि मौजूदा हालात में चीन के राजदूत से मुलाकात की क्या जरूरत थी और अगर मुलाकात हुई तो उस खबर को क्यों छिपाया गया? कांग्रेस सूत्रों के अनुसार पार्टी की मीडिया टीम इसके लिए जिम्मेदार है। सबसे ज्यादा शर्मिंदगी सुरजेवाला को ही झेलनी पड़ी। वे सोमवार को दोपहर तक कहते रहे कि यह फर्जी खबर है और मीडिया इसे बेवजह उछाल रहा है जो कि बाद बाद में गलत साबित हुए।

सूत्रों के अनुसार, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की सोनिया गांधी से बातचीत के बाद सचाई स्वीकारने का फैसला किया गया|इसके बाद नियमित प्रेस वार्ता में प्रवक्ता मनीष तिवारी ने स्वीकारा कि राहुल ने चीन और भूटान के राजदूत से मुलाकात की थी। अब सवाल है कि चोरी-छिपे मुलाकात करने और उसे सार्वजनिक नहीं करने का क्या मकसद था? अगर कांग्रेस नेता इसे गोपनीय रखना चाहते थे तो चीनी दूतावास को भी बताना चाहिए था। दरअसल चीनी दूतावास रविवार को अपनी वेबसाइट पर ये खबर डाल दी। इसके बाद भी जब कांग्रेस के नेता इसे स्वीकार करने से हिचकते रहे तो दूतावास ने अपनी वेबसाइट से खबर हटा दी लेकिन तब तक यह खबर सोशल मीडिया में वायरल हो गई थी।

हालांकि अब कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इससे पहले भी दुनियाभर के देशों के राजनयिक और यहां तक की राष्ट्र प्रमुख और शासन प्रमुख भी विपक्षी पार्टियों के नेताओं से मिलते रहे हैं| इसलिए चीनी राजदूत से राहुल की मुलाकात कोई छिपाने वाली खबर नहीं थी लेकिन राहुल की युवा टीम वरिष्ठ नेताओं के सवालों के घेरे में है।

Updated : 12 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top