Home > Archived > राजनाथ सिंह से मिली सीएम महबूबा मुफ्ती, कश्मीर में तनाव के पीछे चीन का भी हाथ

राजनाथ सिंह से मिली सीएम महबूबा मुफ्ती, कश्मीर में तनाव के पीछे चीन का भी हाथ

राजनाथ सिंह से मिली सीएम महबूबा मुफ्ती, कश्मीर में तनाव के पीछे चीन का भी हाथ
X


नई दिल्ली।
जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान महबूबा मुफ्ती ने राजनाथ सिंह को अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद कश्मीर की स्थिति के बारे में जानकारी दी। साथ ही कश्मीर मामले में चीन टांग अडा रहा है। दोनों नेताओं के बीच करीब 30 मिनट तक चली बातचीत में कश्मीर की सुरक्षा व्यवस्था, श्रद्धालुओं और पर्यटकों को सुरक्षित माहौल देने पर भी चर्चा हुई। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने के पीछे पूरे देश में दंगे भडकाने की साजिश थी। महबूबा मुफ्ती ने राजनाथ सिंह से यह भी कहा कि इसमें विदेशियों का हाथ है। महबूबा ने कहा कि कश्मीर मामले में चीन टांग अडा रहा है।

हम आपको बता दें कि महबूबा मुफ्ती ने इशारों में कहा कि चीन कश्मीर घाटी को अस्थिर करने में लगा हुआ है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि घाटी में अभी लॉ एंड ऑर्डर की लडाई लड रहे हैं और यह लडाई जीतने के बाद ही धारा 370 पर बात होगी। ज्ञातव्य है कि हाल ही में पाकिस्तान के दोस्त चीन ने भारत को ऑफर दिया था कि वह कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारने में रचनात्मक भूमिका निभा सकता है।

हांलांकि भारत ने चीन के इस के इस ऑफर को ठुकराते हुए स्पष्ट कहा था कि यह द्वीपक्षीय मुद्दा है। ज्ञातव्य है कि सब जानते हैं कि कश्मीर घाटी में आतंक फैलाने के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर आतंकियों को पनाह देता है। पाकिस्तान में आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती है। साथ ही पाकिस्तानी सेना की ओर से फायरिंग कर उन्हें कश्मीर में घुसपैठ कराने की कोशिश करता है। पाकिस्तान की ओर से उन्हें कवर फायरिंग दी जाती है, जिससे कि वे कश्मीर में घुसपैठ कर सकें।

***

और पढ़े....

त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

अमरनाथ आतंकी हमले की जांच : पुलिस हिरासत में लिया गया पीडीपी विधायक का ड्राइवर, पूछताछ जारी

Updated : 15 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top