Home > Archived > नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में फंसे 60 स्कूली बच्चों को सुरक्षित निकाला, एक जवान शहीद

नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में फंसे 60 स्कूली बच्चों को सुरक्षित निकाला, एक जवान शहीद

नौशेरा सेक्टर में  पाकिस्तानी फायरिंग में फंसे 60 स्कूली बच्चों को सुरक्षित निकाला, एक जवान शहीद
X


जम्मू।
जम्मू एवं कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी के दौरान मंगलवार को दो स्कूलों में फंसे 60 विद्यार्थियों को 10 घंटे बाद सुरक्षित निकाल लिया गया। वहीं, कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि नौशेरा सेक्टर के भवानी इलाके में स्थित कडाली प्राथमिक स्कूल के अंदर फंसे 11 विद्यार्थियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। सेना और पुलिस द्वारा इन 11 छात्रों को निकालने के लिए मोबाइल बुलेट प्रूफ बंकर वाहनों का इस्तेमाल किया गया।

राजौरी के जिलाधिकारी शाहिद इकबाल ने संवाददाताओं को दिए बयान में कहा कि उसी इलाके के सेर स्कूल में फंसे 50 विद्यार्थियों को भी सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया। बताया जा रहा है कि करीब 10 घंटे की मशक्कत के बाद सेना सभी स्कूली बच्चों को सुरक्षित निकालने में कामयाब हुई। अधिकारियों ने सोमवार को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास स्थित 16 स्कूलों को बंद कर दिया था। पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी गोलाबारी व गोलीबारी के बाद अब अन्य स्कूलों को भी बंद किया जा सकता है।

हम आपको बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से लगी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मंगलवार को पाकिस्तानी सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया। भारतीय जवान उस समय मारा गया जब पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के नौगाम सेक्टर में गोलीबारी की। साथ ही एक रक्षा सूत्र ने यहां कहा, नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से निशाना बनाकर की गई गोलीबारी में सेना का जवान मारा गया। पिछले दो दिनों में सीमा पार गोलीबारी में भारतीय सैनिक के मारे जाने की यह दूसरी घटना है।

Updated : 18 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top