Home > Archived > पीएम मोदी ने कहा - दुनिया की विश्वस्तरीय 8 अकाउंट कम्पनीज में से भारत की... पढ़िए पूरी खबर

पीएम मोदी ने कहा - दुनिया की विश्वस्तरीय 8 अकाउंट कम्पनीज में से भारत की... पढ़िए पूरी खबर

पीएम मोदी ने कहा - दुनिया की विश्वस्तरीय 8 अकाउंट कम्पनीज में से   भारत की... पढ़िए पूरी खबर
X


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत में चार विश्वस्तरीय लेखा फर्मे होनी चाहिए जो अपने क्षेत्र की दुनिया की आठ बड़ी फर्मों में गिनी जाएं। साथ ही उन्होंने सीए समुदाय से अपने ताकत भरे हस्ताक्षर के दुरपयोग के प्रति आगाह भी किया।

प्रधानमंत्री ने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया आईसीएआई के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि एक सीए का हस्ताक्षर प्रधानमंत्री के हस्ताक्षर से भी ज्यादा ताकतवर होता है। सरकार भी सीए के हस्ताक्षर के खातों पर भरोसा करती है।

बता दें मोदी ने संस्थान के सदस्यों से समाज के आर्थिक स्वास्थ्य की हिफाजत करने का आह्वान करते हुए कहा, आपके हस्ताक्षर का बहुत ज्यादा भरोसा किया जाता है। कृपया उस भरोसे को न तोड़ें। उन्होंने कहा कि वृद्ध महिलाएं एवं अन्य लोग ऑडिटरों के हस्ताक्षर वाली रिपोर्ट पर भरोसा करके म्यूचुअल फंड एवं अन्य योजनाआें में पैसा लगाते हैं। साथ ही भारत में चार बड़ी लेखा फर्मों के विचार के बारे में उन्होंने कहा, लोग चार बड़ी एकाउंटिंग फर्मों की बात करते हैं लेकिन दुर्भाग्य से उनमें भारत की कोई फर्म नहीं है। हमें 2022 तक दुनिया की आठ बड़ी फर्मों में चार भारतीय फर्मों को स्थान दिलाने का प्रयास करना चाहिए।

Updated : 2 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top