Home > Archived > महिला वर्ल्ड कप 2017 : श्रीलंका पर कहर बरपाने को तैयार टीम इंडिया

महिला वर्ल्ड कप 2017 : श्रीलंका पर कहर बरपाने को तैयार टीम इंडिया

महिला वर्ल्ड कप 2017 : श्रीलंका पर कहर बरपाने को तैयार टीम इंडिया
X


डर्बी।
महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। मिताली राज की कप्तानी में भारत ने अभी तक तीनों मैच जीते हैं और चौथा मैच आज श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। बेहतरीन फॉर्म में चल रही भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में आगाज करेगी। बेहतरीन फार्म में चल रही भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ भी प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी। श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन अब तक बेहद निरशाजनक रहा है और उसने टूर्नामेंट में अपने तीनों मैच गंवाए हैं।

जहां तक फार्म का सवाल है तो भारत ने अपनी पिछली चार एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शृंखलाएं जीती हैं। टीम ने इस दौरान घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका और वेस्टइंडीज का सफाया किया और फिर दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप क्वालीफायर और चतुष्कोणीय शृंखला के फाइनल में हराया।

टीम ने यहां भी मेजबान इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ अपने तीनों राउंड रोबिन मैच जीते हैं और इस लय को बरकरार रखना चाहेगी। भारत के तीन मैचों में छह अंक हैं और वह अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है।

दूसरी तरफ श्रीलंका को पहली जीत का इंतजार है। टीम को पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ नौ विकेट, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट और इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा है।

पहले दो मैचों में बल्लेबाजों के प्रभावी प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में बाएं हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट ने 10 ओवर में 18 रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए विरोधी टीम को 38.1 ओवर में 74 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। बीच के ओवरों में दीप्ति शर्मा ने उम्दा गेंदबाजी की। पूनम यादव और हरमनप्रीत कौर ने भी गेंद से प्रभावी प्रदर्शन किया है।

वनडे इतिहास की सबसे सफल गेंदबाज झूलन गोस्वामी अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं, लेकिन एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगी। बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना बेहतरीन फार्म में चल रही हैं। कप्तान मिताली राज और पूनम राउत ने भी उम्दा प्रदर्शन किया है।

Updated : 5 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top