Home > Archived > 11 वर्षीय मोशे होल्त्जबर्ग से मिले नरेंद्र मोदी

11 वर्षीय मोशे होल्त्जबर्ग से मिले नरेंद्र मोदी

11 वर्षीय मोशे होल्त्जबर्ग से मिले नरेंद्र मोदी
X


इजराइल।
पीएम नरेंद्र मोदी को देखकर सभी दंग रह गए जब वह प्रोटोकाल तोड़कर 11 वर्षीय मोशे होल्त्जबर्ग से मिले पीएम मोदी और मोशे मिले तो दोनों भावुक हो गए। यह दृश्य देखकर वहां मौजूद सभी लोगों की आँखें भर आई। जी हाँ हम बात कर रहे हैं। मुंबई हमले में बचे मोशे नामक बच्चे की जिसे तब दो साल की आयु में उनकी आया सैन्ड्रा ने जान पर खेलकर बचाया था।

हम आपको बता दें कि इस मौके पर 11 वर्षीय मोशे होल्त्जबर्ग ने हिंदी में मोदी से कहा कि आपका हमारे देश में स्वागत है, फिर बोला, आइ लव यू मोदी जी। मोशे ने कहा वह भारत में आना चाहता है। उसकी इच्छा बड़ा होकर वह मुंबई में बसने की है। इस पर पीएम ने मोशे को सपरिवार भारत आमंत्रित कर कहा भारत सरकार आपको लंबी अवधि का वीजा उपलब्ध कराएगी। मोशे ने मोदी से यह भी कहा कि हमेशा मुझे प्यार करते रहना और मेरे माता-पिता को कभी मत भुलाना। मोशे ने मोदी को एक चित्र भी भेंट किया जिसके लिए पीएम मोदी ने धन्यवाद दिया।

उल्लेखनीय है कि मोशे वह बालक है जिसने सिर्फ दो साल की आयु में 26 नवंबर 2008 की काली रात को मुंबई हमले के दौरान नरीमन हाउस में हुए आतंकी हमले में अपने माता-पिता मोशे रब्बी गवेरियल और रिवका होल्टजबर्ग को खो दिया था। तब उसकी आया सैन्ड्रा उसे बचाकर सुरक्षित स्थान पर चली गई थी। ये अनाथ बच्चा आतंक के खिलाफ भारत की जंग में एक जाना-पहचाना चेहरा बन गया था। सैन्ड्रा को इजरायल सरकार ने 2010 में मानद नागरिकता प्रदान की थी। वह यरुशलम में बच्चों की देखभाल करती है और सप्ताहांत में मोशे से मिलती है।

Updated : 6 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top