Home > Archived > राज्य में सही कानून व्यवस्था बनाये रखने के दिए निर्देश : खट्टर

राज्य में सही कानून व्यवस्था बनाये रखने के दिए निर्देश : खट्टर

राज्य में सही कानून व्यवस्था बनाये रखने के दिए निर्देश : खट्टर
X


चण्डीगढ़।
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने जुनैद हत्याकांड का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे ऐसे साम्प्रदायिक और जाति-पाति से जुड़े मामलों पर विशेष निगरानी रखें और उसकी रोकथाम करें तथा तत्परता से जांच करके अपराधी को पकड़ कर उसे सख्त से सख्त सजा भी दिलवाएं। साथ ही खट्टर ने हरियाणा में घोषित अपराधियों की धरपकड़, संगठित अपराध, नशीले पदार्थों से जुड़े अपराधियों को पकडऩे, फिरोती मांगने वाले अपराधी, जबरन वसूली करने वाले अपराधी, सुपारी लेकर हत्या करने वाले अपराधी, सीरियल किलर्स इत्यादि को पकडने के लिए विशेष टास्क फोर्स गठित करने के निर्णय को सैद्धांतिक मंजूरी दी। इस टास्क फोर्स का मुख्य अधिकारी पुलिस महानिरीक्षक स्तर का होगा, जिसका कार्यालय गुरुग्राम में होगा।

हम आपको बता दें कि टास्क फोर्स के गठन की सैद्धांतिक मंजूरी यहां हरियाणा के मुख्यमंत्री ने आज पुलिस विभाग से जुड़ी गतिविधियों से सम्बन्धित एक बैठक में दी। बैठक में मुख्यमंत्री ने राज्य में साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को विशेष निर्देश देते हुए कहा कि वे साम्प्रदायिक और जाति-पाति से जुड़े मुद्दों पर थाना चौकी के स्तर से ऊपर तक नजदीकी से निगरानी बनाए रखें।

गौरतलब है कि बैठक में मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार पर लगाम कसने के लिए चौकसी ब्यूरो और स्थानीय पुलिस की टीम द्वारा पुलिस विभाग तथा अन्य विभागों में जांच व निरीक्षण करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार, विभिन्न विभागों में आंतरिक चौकसी प्रणाली को मजबूत करने के लिए भी अधिकारियों से कहा गया। इसी प्रकार, शराब के तस्करों पर नकेल कसी जाए और राज्य में कानून व्यवस्था बनाये रहने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने छोटे-छोटे मामलों पर भी नजदीकी से निगरानी बनाए रखने के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए और कहा कि वे ऐसे मामलों पर तुरंत कार्यवाही करें। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे महाराष्ट्र के कंट्रोलऑफ ओर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट का भी अध्ययन करें और हरियाणा में उपयुक्त एक्ट बनाने की दिशा में पहल करें।

Updated : 6 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top