Home > Archived > पश्चिम बंगाल : बसिरहाट और बदूरिया में धारा 144 लागू कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवाऐं बंद

पश्चिम बंगाल : बसिरहाट और बदूरिया में धारा 144 लागू कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवाऐं बंद

पश्चिम बंगाल : बसिरहाट और बदूरिया में धारा 144 लागू कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवाऐं बंद
X


कोलकाता।
पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगणा के बसिरहाट और बदूरिया में हिंसा के बाद फैले तनाव के कारण धारा 144 लागू कर दिया है। सुरक्षा के मद्देनजर हिंसा से प्रभावित इलाकों में इंटरनेट सेवा रद्द कर दी गई है। केंद्र सरकार ने राज्य में हुई हिंसा पर राज्य से रिपोर्ट तलब की है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से वहां की स्थिति का जायजा लिया। गौरतलब है कि फेसबुक पर एक अपमानजनक पोस्ट के बाद दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। मंगलवार को इस हिंसा ने भयावह रूप ले लिया। हिंसक भीड़ ने पुलिस की गाडिय़ों में आग लगा दी। जिसके बाद तनाव और बढ़ गया। सडक़ें जाम कर दी गई। इलाकों में कल से पेरामिलिट्री फोर्स तैनात है।

जानकारी मिली है कि हंगामा देखते हुए पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। इधर, हिंसा को लेकर राजनीति भी तेज हो गई। बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने इस हिंसा के लिए ममता सरकार को जिम्मेदार ठहराया। जबकि, एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि एक फेसबुक पोस्ट के कारण ही उत्तर 24 परगना में सांप्रदायिक हिंसा भडक़ी थी। साथ ही बता दें आपको पश्चिम बंगाल पुलिस ने ट्वीट के जरिए ही चेतावनी जारी की है, जिसमें कहा गया है,कि जिम्मेदार लोगों को जिम्मेदारी पूर्वक ही ट्वीट करना चाहिए, ना कि अफवाह फैलाने और सांप्रदायिक सौहार्द भंग करने के मकसद से। किसी तरह की अफवाहें न फैलाएं। प्रशासन शांति एवं सौहार्द बनाए रखने की पूरी जिम्मेदारी लेता है।

गौरतलब है कि दसवीं के एक छात्र ने फेसबुक पर एक अपमानजनक पोस्ट डाला था, थोड़ी देर में पोस्ट वायरल हो गया। इसके बाद लोग सडक़ों पर उतरे और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। हालांकि पुलिस ने आरोपी छात्र को तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

Updated : 6 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top