Home > Archived > HDFC बैंक से परेशान हैं पुलिस कप्तान

HDFC बैंक से परेशान हैं पुलिस कप्तान

HDFC बैंक से परेशान हैं पुलिस कप्तान
X

लूट की कई वारदातों का खुलासा नहीं कर पा रही पुलिस

ग्वालियर। जिला पुलिस मुख्यालय के समीप स्थित एचडीएफसी बैंक की सिटी सेन्टर शाखा ने पुलिस कप्तान को खासा परेशान कर रखा है क्योंकि यहां आए दिन होने वाली लूट की वारदातों को ट्रेस करना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रही है, जिससे पुलिस की छवि काफी धूमिल हो रही है।

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समीप सिटी सेन्टर में स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा बदमाशों के निशाने पर रहती है, जिसके चलते यहां कई बड़ी लूट की वारदातें घटित हो चुकी हैं, जिनमें से अधिकांश बेसुराग हैं। इससे पुलिस कप्तान काफी परेशान नजर आ रहे हैं। यहां यह बताना गौरतलब है कि पुलिस कप्तान डॉ. आशीष के कार्यकाल में घटित हुर्इं अधिकांश वारदातों का खुलासा होता रहा है और कोई भी घटना अधिक समय तक रहस्य बनकर नहीं रह सकी है। यदि पूर्व के रिकॉर्ड को देखें तो वर्तमान पुलिस कप्तान की सफलता का प्रतिशत भी काफी अधिक रहा है। दरअसल हर बड़ी घटना की विवेचना करने कप्तान स्वयं मौके पर पहुंचते हैं तथा अधीनस्थों से सीधे सम्पर्क में रहकर उन्हें निर्देशित करते रहते हैं, साथ ही सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारी व कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने में भी किसी तरह की कंजूसी नहीं बरतते हैं, जिससे अधीनस्थ भी पूरी क्षमता के साथ वारदातों का खुलासा करने का प्रयास करते हैं, किंतु कप्तान के कार्यालय के समीप स्थित एचडीएफसी बैंक में होने वाली लूट की वारदातों ने पुलिस की छवि धूमिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है क्योंकि अधिकांश घटनाओं का खुलासा नहीं हो सका है।

चूंकि पुलिस कप्तान सफलताओं के अभ्यस्त हो चुके हैं। ऐसे में उक्त लूट की घटनाओं का खुलासा करने के लिए कप्तान सहित उनके मातहत भी अपने स्तर पर हरसंभव प्रयास कर चुके हैं, लेकिन फिर भी लुटेरों का कोई ठोस सुराग नहीं लग सका है, जबकि राजधानी तक से इन वारदातों का खुलासा करने का काफी दबाव कप्तान पर बना हुआ है। यही कारण है कि एचडीएफसी बैंक ने इन दिनों कप्तान की नींद उड़ा रखी है। बीते रोज एक घटना का खुलासा करते समय कप्तान की उक्त व्यथा एकाएक उनकी जुबान पर आ गई, जब उन्होंने मीडिया के सामने ही कह डाला कि यदि ज्यादा होगा तो बैंक की उक्त शाखा को ही यहां से स्थानांतरित कराने का प्रयास करेंगे। बहरहाल यह बात भले ही कप्तान ने मजाक के लहजे में कही हो, लेकिन इसने उनके भीतर की परेशानी को अवश्य उजागर कर दिया है।

Updated : 8 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top